For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

4 साल की बच्ची का अपहरण, चंद घंटों में पुलिस ने किया सकुशल बरामद

07:13 AM May 16, 2024 IST
4 साल की बच्ची का अपहरण  चंद घंटों में पुलिस ने किया सकुशल बरामद
Advertisement

सोनीपत, 15 मई (हप्र)
बस अड्डे से सटे आदर्श नगर में गली में खेल रही 4 साल की बच्ची का एक युवक ने कथित तौर पर गलत नीयत से अपहरण कर लिया। बच्ची के काफी समय बाद भी घर न पहुंचने पर परिजन तलाश को निकले तो उसकी कोई जानकारी नहीं मिली। इस पर उन्होंने पुलिस को मामले से अवगत कराया। एसीपी राहुल देव के नेतृत्व में पुलिस की 10 टीमों ने अभियान चलाकर बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी दीपक को गिरफ्तार कर लिया है। वह मूलरूप से गांव पीपलीखेड़ा का था और फिलहाल जीवन विहार में रह रहा था।
सेक्टर-27 थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसकी 4 साल की बच्ची गली में खेल रही थी जबकि वह काम पर गया हुआ था। उसकी पत्नी ने बताया कि छोटी बेटी सुबह करीब साढ़े 8 बजे घर से बाहर गई थी। उसके बाद वह नहीं लौटी। वह वापस आए और बेटी की तलाश की, लेकिन जानकारी नहीं मिली। इस पर दोपहर ढाई बजे पुलिस को मामले से अवगत कराया गया। इस पर डीसीपी नरेंद्र कादियान के निर्देश पर एसीपी राहुल देव के नेतृत्व में 10 टीमों का गठन किया गया जिसमें सीआईए यूनिट भी शामिल की गई। पुलिस ने तुरंत शहर के सीसीटीवी खंगाले तो एक युवक बच्ची को ले जाते दिखाई दिया। पुलिस ने नाकाबंदी बढ़ा दी। इसी बीच बच्ची को बस स्टैंड के पास से बरामद कर लिया गया। बच्ची का नागरिक अस्पताल में मेडिकल करवाया गया। पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी दीपक को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी बोला-दिल्ली तक लेकर गया, गलत नीयत से उठाया

आरोपी ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसने बच्ची को गलत नीयत से उठाया था। वह बच्ची को लेकर घूमता रहा और बाद में ट्रेन में सवार होकर दिल्ली चला गया। बाद में लौट आया। उसके बाद गुरुद्वारा रोड पर पहुंचा और उसे बिस्कुट खिलाये। पूछताछ में सामने आया है कि बच्ची का गलत नीयत से उठाया था। पुलिस उससे गहनता से पूछताछ में लगी है।

Advertisement

पुलिस की मुस्तैदी और सीसीटीवी बना मददगार

पुलिस ने वारदात का पता लगते ही तुरंत नाकाबंदी बढ़ा दी थी जिसके बाद हर चौक पर जांच की गई। इसी बीच आरोपी ने बच्ची को बस स्टैंड के पास छोड़ दिया और पुलिस ने उसे बरामद कर लिया। इसमें सीसीटीवी भी काफी मददगार बने।
{ बच्ची के अपहरण का पता लगते ही 10 टीम बनाकर जांच शुरू कर दी थी। बच्ची को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश किया जाएगा। उससे गहनता से पूछताछ कर पूरे मामले की सच्चाई सामने लाएंगे।
राहुल देव, एसीपी सोनीपत

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×