For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बारिश और बर्फबारी से 4 एनएच, 720 सड़कें बंद

07:23 AM Feb 03, 2024 IST
बारिश और बर्फबारी से 4 एनएच  720 सड़कें बंद
शिमला में शुक्रवार को बर्फबारी के बाद रिज पर उमड़े लोग।
Advertisement

शिमला, 2 फरवरी (हप्र)
हिमाचल प्रदेश में तीन दिनों तक हुई बारिश और बर्फबारी के दौर थमते ही राज्य में सामान्य जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने की कवायद शुरू हो गई है। राज्य में अभी तक 4 एनएच, 720 सड़कें और 2243 बिजली के ट्रांसफार्मर बंद हैं। इन्हें बहाल करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। हालांकि, शिमला, कुल्लू, किन्नौर, लाहौल स्पीति, चम्बा और मंडी जिले के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में अधिकांश सड़कें बंद होने से लोगों को कठिनाइयां झेलनी पड़ रही हैं।
सर्वाधिक 250 सड़कें शिमला जिले में बंद हैं। चम्बा में 163, लाहौल-स्पीति में 139, कुल्लू में 76, मंडी में 54, किन्नौर में 46 और कांगड़ा में एक सड़क बंद है। इधर, मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश और बर्फबारी का अनुमान जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, 3 फरवरी से हिमालय क्षेत्र में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके प्रभाव से शनिवार शाम से राज्य में फिर से बारिश और बर्फबारी के सिलसिला शुरू होगा, जो 6 फरवरी तक चल सकता है।
शिमला से आगे एनएच 5 शुक्रवार को भी यातायात के लिए बंद रहा। यह कुफरी, फागु, शिलारू और नारकंडा में सड़क पर अत्यधिक बर्फ और फिसलन के कारण बंद है। शिमला रोहड़ू और शिमला चौपाल सड़क भी खिड़की और देहा में फिसलन के चलते बंद है। बिजली के सबसे अधिक 707 ट्रांसफार्मर चम्बा जिले में, मंडी में 574, शिमला में 504, कुल्लू में 356, किन्नौर में 83 और लाहौल स्पीति में 47 ट्रांसफार्मर बंद हैं।
शिमला शहर में संजौली-लक्कड़ बाजार-विक्ट्री टनल सड़क यातायात के लिए बंद रही। शहर में यूएस क्लब, जाखू और लक्कड़ बाजार क्षेत्र में भी कई सड़कें बर्फ न हटा पाने और फिसलन के चलते बंद है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×