For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

झुलसे 4 और कर्मचारियों ने तोड़ा दम, मृतकों की संख्या 10 हुई, 9 की हालत नाजुक

10:38 AM Mar 23, 2024 IST
झुलसे 4 और कर्मचारियों ने तोड़ा दम  मृतकों की संख्या 10 हुई  9 की हालत नाजुक
रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर में शुक्रवार कोे उपचाराधीन कंपनी कर्मचारियों से मिलते दामोदर देवराज। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 22 मार्च (हप्र)
धारूहेड़ा के औद्योगिक क्षेत्र स्थित लाइफ लोंग कंपनी में डस्ट कलक्टर (बॉयलर) फटने से झुलसे 45 से अधिक कर्मचारियों में से 4 और कर्मचारियों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। मृतकों की संख्या बढ़कर 10 पर पहुंच गई है। घटना के 48 घंटे बाद शुरू हुआ मौत का सिलसिला अनेक सवाल खड़े कर रहा है। अभी भी लगभग 10 कर्मचारियों की हालात जहां नाजुक बनी हुई है, वहीं कुछ को अस्पतालों से छुट्टी भी दे दी गई है। सवाल यह भी उठता है कि इतने बड़े हादसे होने व मामला दर्ज होने के बावजूद अभी तक कंपनी मालिक और ठेकेदार की गिरफ्तारी क्यों नहीं हो पाई है।
जानकारी के अनुसार धारूहेड़ा की लाइफ लोंग कंपनी हीरो बाइक के ऑटो पार्ट्स बनाती है। जिसमें 3 शिफ्टो में काम किया जाता है। 16 मार्च को जब कर्मचारी काम पर जुटे हुए थे तो तेज धमाके के साथ डस्ट कलक्टर फट गया। जिससे 45 से अधिक कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन में झुलसे कर्मचारियों को रेवाड़ी, धारूहेड़ा व गुरुग्राम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उस समय तो किसी कर्मचारी की जान नहीं गई। लेकिन घटना के 48 घंटे बाद कर्मचारियों की मौत होना शुरू हो गया और धीरे-धीरे कर कुल 10 कर्मचारियों ने दम तोड़ दिया। मरने वालों में यूपी के बहराइच निवासी दिवेश, यूपी के सिखरोना निवासी घनश्याम, गोंडा निवासी मनोज कुमार, अयोध्या निवासी अमरजीत, देवानंद, मैनपुरी निवासी अजय, बहराइच निवासी विजय, गोरखपुर निवासी रामू, फैजाबाद निवासी राजेश व पंकज शामिल हैं।
झुलसे कर्मचारियों में से 9 कर्मचारियों का रोहतक पीजीआई में इलाज चल रहा। इनमें 4 आईसीयू में भर्ती है। वहीं दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल और रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में भी कई कर्मचारियों का इलाज चल रहा है। 4 दिन पहले धारूहेड़ा थाना में कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर हो चुकी है। साथ ही मामले में गठित की गई कमेटी भी जांच कर रही है।
वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर में उपचाराधीन कर्मचारियों से मिलने के लिए धारूहेड़ा भाजपा मंडल के महामंत्री व ‘एक नयी उम्मीद’ ट्रस्ट के अध्यक्ष दामोदर देवराज पहुंचे। उन्होंने मदद का हाथ बढ़ाते हुए कर्मचारियों की हर संभव सहायता करने का भरोसा दिलाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×