For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 4 की मौत, 20 घायल

06:44 AM Sep 06, 2021 IST
पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 4 की मौत  20 घायल
Advertisement

कराची, 5 सितंबर (एजेंसी)

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के एक आतंकवादी के आत्मघाती हमले में अर्धसैनिक बल के 4 जवानों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। क्वेटा पुलिस के उप-महानिरीक्षक अजहर अकरम ने कहा कि विस्फोट क्वेटा-मस्तुंग राजमार्ग पर फ्रंटियर कोर की चौकी के निकट हुआ। उन्होंने संवाददाता को बताया कि हमले में घायल हुए और मारे गए अधिकतर लोग फ्रंटिया कोर से थे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि हमले में घायल हुए लोगों में 18 सुरक्षा बल के अधिकारी और 2 राहगीर हैं। उनके मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं बलूचिस्तान के आतंकवाद निरोधक विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि धमाका ‘आत्मघाती हमला’ था और सोना खान चौकी के निकट किया गया था। आतंकवादी संगठन टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया,‘क्वेटा के मस्तुंग मार्ग पर फ्रंटियर कोर की चौकी पर टीटीपी के आत्मघाती हमले की निंदा करता हूं। शहीदों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। विदेश समर्थित आतंकवादियों से हमें बचाने के लिए सुरक्षा बलों और उनके बलिदानों को सलाम करता हूं।’ बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लांगोव ने भी हमले की निंदा की है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×