मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आतंकियों से मुठभेड़ में दो कैप्टन समेत 4 शहीद

06:43 AM Nov 23, 2023 IST
राजौरी में बुधवार को अधिकारी के शव को ले जाते सैनिक। - प्रेट्र

राजौरी/जम्मू, 22 नवंबर (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार को आतंकवादियों एवं सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना के कैप्टन स्तर के 2 अधिकारियों समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गये और दो अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया है और अंतिम सूचना तक मुठभेड़ जारी थी। शहीद होने वालों में दो कैप्टन, एक हवलदार और एक जवान शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि एक मेजर और एक अन्य जवान घायल हुए हैं। आतंकियों को मार गिराने के लिए और अधिक जवानों को भेजा  गया है।
पुलिस ने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में सक्रिय आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार से ही घेराबंदी एवं तलाशी अभियान जारी था। एक ग्रामीण ने कहा हमें घर पर ही रहने और बाहर न निकलने के लिए कहा गया था। हमारे बच्चे घर पर ही रहे और स्कूल नहीं गए। गांव के नजदीक वन क्षेत्र में मुठभेड़ हुई। अधिकारियों ने कहा कि बाजीमाल में मुठभेड़ स्थल पर घेरे गए दोनों आतंकवादी विदेशी नागरिक प्रतीत होते हैं और रविवार से इलाके में घूम रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने एक उपासना स्थल पर भी शरण ली थी।

Advertisement

आतंकी संबंधों के आरोप में चिकित्सक सहित 4 बर्खास्त

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादियों के साथ संबंधों के आरोप में एक चिकित्सक और एक पुलिसकर्मी सहित 4 और सरकारी कर्मचारियों को बुधवार को बर्खास्त कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में सहायक प्रोफेसर (मेडिसिन) निसार-उल-हसन, कांस्टेबल अब्दुल मजीद भट, उच्च शिक्षा विभाग में प्रयोगशाला कर्मी अब्दुल सलाम राठेर और शिक्षा विभाग में शिक्षक फारुख अहमद मीर को बर्खास्त कर दिया गया। ये लोग कथित तौर पर पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों की मदद कर रहे थे।
दो संदिग्ध पकड़े : श्रीनगर के बेमिना इलाके से सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के रहने वाले, आतंकवादी संगठनों से जुड़े दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा है और उनके पास से हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए गए हैं। बरामद किए गए हथियारों में दो पिस्तौल और 10 ग्रेनेड शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement