मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बाढ़ प्रभावित स्कूल को सौंपे 4 कम्प्यूटर

07:04 AM Sep 24, 2024 IST

रामपुर बुशहर, 23 सितंबर (हप्र)
रामपुर बुशहर के दूर दराज स्थित समेज गांव में अभी हाल ही में हुई बादल फटने की घटना के कारण मची भारी तबाही से सब कुछ तहस नहस हो कर रह गया है। इस भयंकर तबाही में लोगों के कई रिहायशी मकानों के साथ साथ स्कूल भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
इस आपदा में प्रभावितों के बचाव और राहत कार्यों में प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय लोग व कई सामाजिक संस्थाएं भी मदद कर रही हैं। इस दौरान समेज क्षेत्र के प्राईमरी एवं हाई स्कूल भी इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए हैं और स्कूलों के संपूर्ण भवनों के साथ-साथ स्कूल का सामान भी बाड़ में बह गया है, जिसके चलते अब बच्चों की पढ़ाई में भी व्यवधान आ रहा था। इसी राहत एवमं सहायता की कड़ी में स्कूली बच्चों को सहायता प्रदान करने को लेकर नाथपा-झाकड़ी जल विद्युत स्टेशन (1500 मेगावाट) झाकड़ी के ऑफिसर्स महिला क्लब की चीफ पैटर्न अनामिका कुमार के विचारों से प्रभावित होकर इस नेक काम में अनेक लोग भागीदारी कर रहे हैं।
ऑफिसर क्लब झाकड़ी, ऑफिसर्स लेडीज क्लब झाकड़ीए नाथपा लेडीज क्लब झाकड़ी, सुपरवाइजर क्लब झाकड़ी के सहयोग से परियोजना सभागार में 4 कम्प्यूटर 4 यूपीएस एवं 4 की-बोर्ड को प्रधानाचार्य व अध्यापक समेज स्कूल को हैंडओवर किया गया।
इस अवसर पर अनामिका कुमार ने कहा कि किसी भी प्रकार की आपदा आने की स्थिति में हमें इंसानियत दिखा कर पीड़ितों की मदद अवश्य करनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement