मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शिमला में ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो’ आज से

12:36 PM Jun 17, 2023 IST

ज्ञान ठाकुर/निस

Advertisement

शिमला, 16 जून

हिमाचल प्रदेश के लोग शिमला के रिज मैदान पर शनिवार और रविवार को अपने सपनों का घर खरीद सकेंगे। मौका है ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो-2023’ का। ट्राईसिटी चंडीगढ़ और इसके आसपास तेजी से विकसित हो रहे शहरों में घर खरीदने का हिमाचल के लोगों का अकसर सपना रहता है। इसके लिए उन्हें चंडीगढ़ या दूसरे स्थानों पर जाकर घरों की तलाश करनी पड़ती है। कई बार यह तलाश महंगी साबित होती है, क्योंकि घर खरीदने के नाम पर लोग धोखाधड़ी के शिकार हो जाते हैं।

Advertisement

हिमाचल के हर तबके के लोगों के लिए उनके घर-द्वार पर ही सपनों का घर खरीदने के लिए ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो’ एक अच्छा मौका उपलब्ध करवा रहा है। ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो’ उत्तर भारत ही नहीं, बल्कि देश की 15 नामी कंपनियां हिमाचल के लोगों को अपने घर-द्वार पर घर खरीदने का मौका उपलब्ध करवाने जा रही हैं। इन कंपनियों में एल्डिको, इन्वेस्टर क्लीनिक, मैक वीब, द जीर्क, पीसीएल होम्स, स्ट्रीट स्ट्रिप, सुषमा, एसकाॅन, ओमैक्स, एसीएल होम, वेदांता, विज़न होम्स, मैपल हाइट्स, एसबीपी और जेएलपीएल शामिल हैं। ये कंपनियां चंडीगढ़ और इसके आसपास ही नहीं, बल्कि शिमला में भी मध्यम श्रेणी से लेकर लग्जरी श्रेणी तक के आवासों का विकल्प उपलब्ध करवा रही हैं। ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो’ में कुल 26 स्टॉल लगाए जाएंगे। इसमें घर खरीदारों को द ट्रिब्यून पब्लिकेशन के बारे में जानने का भी मौका मिलेगा। ‘द ट्रिब्यून’ द्वारा वर्ष 2019, 2020 और 2023 में आयोजित रियल्टी एस्टेट एक्सपो में उमड़ी खरीदारों की भीड़ इसका प्रमाण है कि इन एक्सपो में सभी रियल एस्टेट कंपनियों ने अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने से लेकर अंतिम उपभोक्ता तक पहुंचाने के लिए प्रभावी तरीके से काम किया है। ‘द ट्रिब्यून’ के इन रियल एस्टेट एक्सपो में खरीदारों को बाजार की क्षमता का पता लगाने का अवसर मिला है।

मुख्यमंत्री सुक्खू करेंगे शुरुआत

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ‘द ट्रिब्यून रियल एक्सपो’ की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर ‘द ट्रिब्यून ट्रस्ट के चेयरमैन एनएन वोहरा, ‘द ट्रिब्यून के एडिटर इन चीफ राजेश रामचंद्रन, ट्रस्ट के महाप्रबंधक अमित शर्मा और अन्य गणमान्य लोग मौजूद होंगे।

Advertisement