मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप झूठा’

12:36 PM Jun 09, 2023 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 8 जून (एजेंसी)

नाबालिग पहलवान के पिता ने बृहस्पतिवार को समाचार एजेंसी को बताया कि उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी, क्योंकि वह अपनी बेटी के साथ हुई नाइंसाफी से नाराज थे। इस खुलासे से बृजभूषण के खिलाफ मामला कमजोर हो सकता है। पिछले छह महीने से पहलवान यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। नाबालिग पहलवान की शिकायत के बाद पोक्सो कानून के तहत जांच चल रही है।

Advertisement

नाबालिग के पिता ने कहा, ‘अब जब बातचीत शुरू हो गई है तो सरकार ने पिछले साल मेरी बेटी की हार (एशियाई अंडर 17 चैम्पियनशिप ट्रायल) की निष्पक्ष जांच का वादा किया है। मेरा भी फर्ज बनता है कि अपनी गलती सुधारूं।’ उन्होंने बृजभूषण के खिलाफ अपनी कड़वाहट का भी स्पष्टीकरण दिया। इसकी शुरुआत लखनऊ में 2022 में एशियाई अंडर 17 चैम्पियनशिप के ट्रायल से हुई, जिसमें नाबालिग लड़की फाइनल में हारकर भारतीय टीम में जगह नहीं बना सकी थी। उन्होंने रैफरी के फैसले के लिए बृजभूषण को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, ‘मैं बदले की भावना से भर गया था, क्योंकि रैफरी के एक फैसले से मेरी बच्ची की एक साल की मेहनत बेकार हो गई थी। मैंने बदला लेने का फैसला किया।’

पहलवानों को दिये सारे आश्वासन पूरे करेगी सरकार : अनुराग ठाकुर

सोनीपत (हप्र) : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार पहलवानों को दिये सारे आश्वासन पूरे करेगी। उन्होंने कहा कि 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल हो जायेगा। उसके बाद जो भी फैसला लेना होगा, वह अदालत लेगी। खेल मंत्री ठाकुर दिल्ली में कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) की 100वीं बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया का पालन होगा। चीन के हांगझाऊ में 23 सितंबर से 8 अक्तूबर तक होने वाले एशियाई खलों के लिए कुश्ती के चयन के ट्रायल के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय ओलंपिक सघ की एडहॉक कमेटी कामकाज देख रही है। उन्हें 30 जून तक ट्रायल कराकर चयन प्रकिया पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

विनेश ने जतायी चिंता : कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘ये बेटियां एक-एक करके हिम्मत ना हार जायें इंसाफ की इस लड़ाई में हो रही देरी के कारण। परमात्मा सबको हिम्मत दे।’ उन्होंने यह भी लिखा कि डर और भय के माहौल में क्या बेटियों को इंसाफ मिल पाएगा?

Advertisement
Advertisement