मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘सरकार ने करनाल ही नहीं पूरे प्रदेश में समान रूप से किया विकास’

01:36 PM Jun 12, 2023 IST
Advertisement

करनाल, 11 जून (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल की रामदेव कॉलोनी के वार्ड नंबर-6 में जन संवाद किया। इस जन संवाद के दौरान कार्यक्रम में मौजूद सैकड़ों लोगों ने एक सुर में आवाज उठाई कि वार्ड का एक-एक व्यक्ति मनोहर लाल बनकर जनता के बीच जाएगा और जवाब देगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने न केवल करनाल जिला में बल्कि पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास करवाया है। भविष्य में और भी तेजी से विकास कार्य करवाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने सिरसी गांव में तत्काल पाइप लाइन डालने के लिए विभाग को निर्देश दिए और कहा कि प्रदेश में किसी भी जगह चाहे जो मर्जी विवाद हो, लेकिन बिजली और पानी किसी की नहीं रुकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार में लोगों को बिना पर्ची और बिना खर्ची के सरकारी नौकरियां मिली हैं। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वह पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगह जन संवाद कार्यक्रम करने जा रहे हैं। यह सर्वमान्य सत्य है कि हमारी सरकार ने पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरियां दी हैं।

प्रदेश में लगी विकास कार्यों की झड़ी : कल्याण

घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि यह उनके लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि इस वार्ड का कुछ हिस्सा घरौंडा विधानसभा में भी आता है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में न केवल करनाल जिला बल्कि पूरे प्रदेश में विकास कार्यों की झड़ी लगी हुई है।

तालाबों के लिए बनाई पौंड अथाॅरिटी

जनसंवाद के दौरान एक व्यक्ति ने हरियाणा सरकार द्वारा पौंड अथॉरिटी बनाये जाने की प्रशंसा की। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जल बचाने के लिए हरियाणा सरकार ने अनेक कार्य किए हैं। पौंड अथॉरिटी का गठन इन कार्यों में से एक है। इसके अलावा किसान धान की बुआई छोड़कर किसी अन्य फसल की बुआई करता है तो उसे मुआवजा दिया जा रहा है।

जिसका हक है, उसे मिले, सिद्धांत पर किया काम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिसका असल में हक है, उसे उसका हक मिले, हरियाणा सरकार इस सिद्धांत पर काम कर रही है। इसी के चलते परिवार पहचान पत्र बनाया गया। आज लोगों को सरकारी दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ते बल्कि घर बैठे बहुत सी सुविधाएं मिल रही हैं। परिवार पहचान पत्र की वजह से ही यह तय हो पाया है कि कौन सरकारी सुविधा का हकदार है और कौन इसका हकदार नहीं है।

मुख्यमंत्री ने इतने काम कर दिए, कई पीढ़िया रखेंगी याद

जन संवाद कार्यक्रम के दौरान एक बुजुर्ग ने हरियाणा सरकार के कार्यों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इतने विकास के काम कर दिए हैं कि आने वाली कई पीढ़ियां उन्हें याद रखेंगी।

वार्ड 6 में हो रहा तेजी से विकास : मेयर

मेयर रेनू बाला गुप्ता ने कहा कि वार्ड नंबर 6 में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। गलियों व नालियों की व्यवस्था दुरुस्त की गई है। उन्होंने कहा कि नगर निगम करनाल पूरे शहर से जुड़ी समस्याओं के निदान में निरंतर कार्यरत हैं। परिवार पहचान पत्र व प्रॉपर्टी आईडी से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर कैंप लगाए जा रहे है।

Advertisement