मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘किसानों ने दिया अनुशासन का परिचय’

01:49 PM Aug 17, 2021 IST

हिसार, 16 अगस्त (हप्र)

Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न किसान संगठनों ने रविवार को तिरंगा यात्रा निकाली और शहर के मटका चौक का नाम किसान चौक रख दिया। हालांकि इसके बाद किसान चौक के नाम से लिखा हुआ बोर्ड हटा दिया गया। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता मनोज राठी ने केंद्र व प्रदेश सरकार को सलाह दी है कि वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किसानों द्वारा निकाली गई तिरंगा ट्रैक्टर यात्रा से सबक लें। उन्होंने कहा कि किसानों ने तिरंगा ट्रैक्टर यात्रा में अनुशासन व देशभक्ति का परिचय दिया। मनोज राठी ने कहा कि किसानों ने अपने ऐलान के अनुसार तिरंगा ट्रैक्टर यात्रा निकाली और देशभक्ति व अनुशासन का परिचय दिया। किसानों की इस यात्रा से केंद्र व प्रदेश सरकार तथा जिला प्रशासन को सबक लेना चाहिए, जो आए दिन किसान आंदोलन को कमजोर करने का षडयंत्र रचते रहते हैं। वहीं जिलेभर के किसानों ने इस ट्रैक्टर यात्रा में शामिल होकर किसान आंदोलन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई और जनता ने जता दिया कि वह आज भी किसानों के साथ हैं। मनोज राठी ने कहा कि देश व प्रदेश का बच्चा-बच्चा आज किसानों के आंदोलन में साथ हैं और जब तक सरकार तीनों कृषि कानून वापिस नहीं लेती तब तक ये आंदोलन जारी रहेगा।

किसानों ने टिकरी बाॅर्डर के लिए कूच किया

Advertisement

चरखी दादरी (निस) : कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर खापों की अगुवाई में हजारों किसानों का जत्था दिल्ली बार्डर के लिए रवाना हुआ। पिछले सप्ताह जिलेभर की पंचायत खापों ने किसान आंदोलन को तेज करने के लिए सर्वजातीय सर्वखाप पंचायत करते हुए कई अहम निर्णय लिए थे। किसानों ने स्वतंत्रता दिवस पर ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकालकर किसान आंदोलन को लेकर आमजन को जागरूक किया था।

खापों की अगुवाई में दिल्ली बार्डर रवाना होने से पहले कृषि कानूनों को रद्द होने पर ही वापिस लौटने की बात कही। इस अवसर पर फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, सांगवान खाप सचिव नरसिंह डीपी, नितिन जांघू, रणधीर कुंगड़, बलजीत फौगाट, बिजेंद्र बेरला, लीला राम, सुरेश फौगाट, राजू मान उपस्थित रहे।

Advertisement
Tags :
अनुशासनकिसानोंपरिचय