मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘इंडस्ट्री की जरूरत के अनुसार प्रदान की जाये शिक्षा’

01:30 PM Aug 06, 2022 IST
Advertisement

रादौर, 5 अगस्त (निस)

जेएमआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज ने शुक्रवार को शिक्षण क्षेत्र में परिवर्तन से सफ़लतम करियर की आधारशिला विषय पर प्राचार्य अध्यापक सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन में विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के 450 से अधिक प्राचार्य व अध्यापकों ने भाग लिया।

Advertisement

इस अवसर पर मुख्य वक्ताओं में मुकंद संस्थान प्रबंधक समिति के महासचिव डॉ रमेश कुमार, जेएमआईटी निर्देशक डॉ संजीव गर्ग, जेएमआईईटीआई के निर्देशक डॉ विवेक शर्मा, मुकंद स्कूलों की निर्देशक शशि बाठला, रजत सिक्का, अध्यक्ष उत्तर भारतीय अकादमीय संबंध, टीसीएस, अजय कुमार अध्यक्ष, सीबीओ टीसीएस, शिक्षा विगाग चंडीगढ़ की वेगा शर्मा, श्रुति वधवा निर्देशक हैश लॉजिक इंफोसेक, जीरकपुर, मेघा अरोड़ा लीड-ए एम, एक्सेल सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, नोएडा मौजूद थे।

जेएमआईटी कॉलेज के निदेशक डॉ एसके गर्ग ने नई शिक्षा नीति के उन्मूलन व क्रियान्वयन में आने वाली चुनौतियों के बारे में अपने विचार रखें। उन्होंने स्मार्ट शिक्षा के माध्यम से मानसिक विकास पर बल दिया। शशि बाठला ने छात्रों की उत्कृष्ट गतिविधियों पर भी प्रकाश डाला। वहीं, रजत सिक्का ने शिक्षा प्रणाली के आधारभूत ढांचे में बदलाव की बात की। उन्होंने नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों को उद्योग जगत की मूलभूत आवश्यकताओं के अनुरूप शिक्षा की वकालत की। वेगा शर्मा ने छात्रों के विकास के लिए शारीरिक क्रियाओं, तकनीकी विकास, समय के उचित प्रबंधन और ज्ञान वृद्धि के लिए ऑनलाइन संसाधनों का प्रयोग करने की बात कही। अजय कुमार ने कहा कि कोरोना मानव जाति के लिए चुनौती बनकर आया है। वहीं दूसरी ओर यह एक अवसर भी है। 

Advertisement
Tags :
अनुसारइंडस्ट्री,जरूरतप्रदानशिक्षा
Advertisement