मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शिविर में 38 युवाओं ने किया रक्तदान

07:52 AM Jun 14, 2024 IST
भिवानी में बृहस्पतिवार को रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते डॉ. मोनिका सांगवान व अन्य। -हप्र

भिवानी, 13 जून (हप्र)
रक्तदान महादान है, रक्त का कोई विकल्प नहीं है। गंभीर बीमारी या दुर्घटना में रक्त की कमी और समय से रक्त न मिलने से देश में 30 प्रतिशत लोगों की मौत हो जाती है। विश्व की सबसे बड़ी आबादी वाला देश होने के बावजूद भारत रक्तदान में काफी पीछे है। ऐसे में लोगों को रक्तदान की महत्ता से अवगत करवाने व रक्तदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से हर वर्ष 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस मनाया जाता है।
इसी कड़ी में विश्व रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में वंशिका फाउंडेशन व स्वर्णकार सेवा परिषद भिवानी की ओर से स्थानीय चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल के रक्तकोष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 38 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर के आयोजक रक्तवीर मनीष वर्मा व आरती सोनी ने कहा कि रक्तदान करने से न केवल किसी की जिंदगी बचाने जैसी अनमोल खुशी मिलती है, अपितु रक्तदान करने से हमारा शरीर भी स्वस्थ रहता है। शतकवीर रक्तवीर राजेश डुडेजा ने कहा कि रक्तदान एक महान सामाजिक कार्य है। इससे न केवल जरूरतमंद की जान बच सकती है, अपितु मन को भी शांति मिलती है। इस अवसर पर डॉ. मोनिका सांगवान, अधिवक्ता वेदप्रिय सोनी, राकेश आर्य, शशि प्रजापति, अतुल सोनी, साधु राम सोनी, धर्मेंद्र रोहिल्ला, महिपाल, धर्मेद्र, मास्टर अनील कुमार, मास्टर रमेश व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement