मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नगर निगम समाधान शिविर में आई 37 समस्याएं, अधिकतर का समाधान

11:21 AM Oct 23, 2024 IST
अम्बाला शहर नगर निमग में मंगलवार को आयोजित समाधान शिविर में सुनवाई करते आयुक्त आरके सिंह। -हप्र

अम्बाला शहर, 22 अक्तूबर (हप्र)
आज नगर निगम में लगाए गए समाधान शिविर में जहां लोगों की 37 शिकायतों पर सुनवाई हुई वहीं जिला परिषद में भी 4 शिकायतों पर कार्रवाई की गई। नगर निगम के आयुक्त आरके सिंह ने बताया कि समाधान शिविर में प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित 33, विकास शुल्क से संबंधित 2 और डोमिसाइल से संबंधित 2 समस्याओं को सुना और इनमें से अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। उन्होंने बताया कि अम्बाला में नगर निगम और नगर परिषद के साथ-साथ नगर पालिकाओं में लगाए जा रहे समाधान शिविरों में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की भी नजर रहेगी। इसलिए इन शिविरों में लोगों की समस्याओं का मौके पर समाधान करने का प्रयास करना है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समाधान शिविरों को गंभीरता के साथ लेंगे और शिविर में आने वाली लोगों की समस्याओं को ध्यान से सुनने के उपरांत उनका मौके पर समाधान करने का प्रयास करेंगे। इन शिविरों में कुछ ऐसी भी समस्याएं रखी जाएंगी जिनका मौके पर समाधान संभव नहीं होगा। ऐसी समस्याओं का आगामी 24 घंटे में समाधान करने का हर भरसक प्रयास विभाग के अधिकारी द्वारा किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अम्बाला जिले के सभी नगर निकायों में समाधान शिविरों का आयोजन किया गया। ये समाधान शिविर रोजाना सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक लगाए जाएंगे। जिन लोगों की समस्याएं हैं, वे अपनी समस्याएं सीधे अधिकारियों के समक्ष रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी ईमानदारी और लग्न के साथ समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करेंगे।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह ने कहा कि अम्बाला के सभी बीडीपीओ और डीडीपीओ कार्यालय में समाधान शिविरों का आयोजन किया गया। इन समाधान शिविरों में लोगों ने कुल 4 समस्याएं रखी गईं और इन समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।

Advertisement

Advertisement