मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मनायी 33वीं पुण्यतिथि

07:59 AM May 22, 2024 IST
कालांवाली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्वासुमन अर्पित करते कांग्रेस नेता। -निस

सिरसा, 21 मई (हप्र)
जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस भवन में देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि श्रद्धापूर्वक मनाई गई। पार्टी के नेताओं-कार्यकतार्ओं ने कांग्रेस भवन में स्व. राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और उनके राष्ट्र को समर्पित कार्यकाल को याद किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि राजीव गांधी भारत को विकास की नई दृष्टि देने वाले राष्ट्र नेता थे। राजीव गांधी ने देशवासियों में विकास के प्रति न केवल नई चेतना पैदा की, बल्कि पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से स्थानीय लोगों को विकास में भागीदार बनाने की अभूतपूर्व पहल भी की। उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरु ने जिस आधुनिक भारत की नींव रखी थी, राजीव गांधी ने उसे आगे बढ़ाते हुए एक नया आयाम दिया। युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव मोहित शर्मा ने कहा कि देश में कंप्यूटर क्रांति की शुरूआत करने वाले राजीव गांधी भारत की राजनीति में सबसे शक्तिशाली और प्रभावी नेहरू-गांधी परिवार से थे। इस अवसर पर सुषमा चौधरी, सीमा कम्बोज, सुभाष नंबरदार, बलवीर मक्कड़, रामचन्द्र चेयरमैन, गीता पाल, कुलवंत कौर, सरस्वती देवी, ओमपत्ती, लालचंद, संगीत कुमार आदि मौजूद थे।
कालांवाली (निस) : देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि मंगलवार को सद्भावना दिवस के रूप में मनाई गई। कांग्रेस कार्यालय कालांवाली में राजीव गांधी की छायाचित्र पर पुष्प अर्पित करके उनको और उनके देश के लिए कार्यों को याद किया गया। कार्यक्रम में पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने विशेष तौर पर शिरकत की।
इस दौरान कांग्रेस नेता केशव ठेकेदार, योगेश जैन, हेमंत गोयल लाला, ओमप्रकाश लुहानी, तरसेम रोड़ी, रवि दानेवालिया, मंगत नागर व अन्यों ने बताया कि भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी देश में संचार क्रांति के अग्रदूत और पंचायती राज के जनक थे। आज ही के दिन राजीव गांधी शहीद हुए थे, जिसे पूरा देश सद्भावना दिवस के रूप में मनाता है। उन्होंने अपने कम समय में ही देश को अनेक उपलब्धियां दी थी। इन उपलब्धियों की बदौलत भारत दुनिया के विकसित देशों की बराबरी में खड़ा है।

Advertisement

Advertisement