For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पिंजौर गार्डन में 31वां मैंगो मेला शुरू

09:07 AM Jul 13, 2024 IST
पिंजौर गार्डन में 31वां मैंगो मेला शुरू
पिंजौर गार्डन में शुक्रवार को मैंगो मेले में आमों की प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए मुख्यमन्त्री नायब सिंह सैनी एवं अन्य। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

पिंजौर, 12 जुलाई (निस)
प्रसिद्ध यादवेंद्र गार्डन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 3 दिवसीय 31वें मैंगो मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर, ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विस स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, विधायक अनिल विज सहित अन्य कई भाजपा नेता मौजूद थे। इस अवसर पर देशभर के विभिन्न स्थानों से आम उत्पादकों ने शीश महल और मेन गेट के बीच लॉन में सैकड़ों की संख्या के आमों की किस्मों की प्रदर्शनी लगा रखी थी। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शित किए आम की किस्मों का अवलोकन किया। उन्होंने कुछ आमों का स्वाद भी चखा। इसके अलावा यहां पर लगे हुए आम से बने उत्पादों मैंगो स्क्वैश, आचार, आम पापड़, जूस, लोक अदालत आदि के कई स्टॉलों का अवलोकन भी किया। उसके बाद उन्होंने गार्डन का दौरा कर रंग महल में पत्रकारों से भी बात की। पर्यटन विभाग द्वारा सुबह ही स्कूली बच्चों की रंगोली, चित्रकला, फेस पेंटिंग, मैंगो ईटिंग, डांस आदि की विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गईं।
पूरे गार्डन में लोक कलाकार विशेषकर हरियाणवी नगाड़ा, बीन सपेरा नृत्य ने पर्यटकों को आकर्षित किया। देर शाम को जल महल से नीचे ओपन थिएटर में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें शास्त्रीय गायक सुभाष गोस ने अपनी प्रस्तुती दी। रंग महल के साथ ही फूड कोर्ट भी बना रखा था जहां पर विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का पर्यटकों ने स्वाद चखा। हालांकि मैंगो मेले के प्रथम दिन पर्यटकों की संख्या काफी कम थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×