For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रताप स्कूल के 3 पहलवान विश्व कुश्ती में दिखाएंगे दम

06:42 AM Oct 11, 2024 IST
प्रताप स्कूल के 3 पहलवान विश्व कुश्ती में दिखाएंगे दम
खरखौदा के प्रताप स्कूल में विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चयनित पहलवानों का स्वागत करते ओमप्रकाश दहिया व डॉ. सुबोध दहिया।-हप्र
Advertisement

खरखौदा (सोनीपत), 10 अक्तूबर (हप्र)
अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के लिए प्रताप सिंह मेमोरियल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 3 पहलवानों का चयन हुआ है। चयनित पहलवानों का विद्यालय में पहुंचने पर फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया। अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता 21 से 27 अक्तूबर तक अल्बानिया की राजधानी तिराना में आयोजित की जाएगी।
प्रताप स्कूल के डायरेक्टर स्पोट्र्स द्रोणाचार्य अवार्डी ओम प्रकाश दहिया ने बताया कि दिल्ली के नरेला स्थित वीरेंद्र खेलकूद अकादमी में विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के लिए ट्रायल आयोजित की गई थी। जिसमें उनके स्कूल के 3 पहलवानों ने गोल्ड मेडल जीतकर अपना चयन करवाया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में ग्रीको रोमन वर्ग के 72 किलो भार वर्ग में आकाश पूनिया, 77 किलो में करण व 97 किलो भार वर्ग में नितेश ने अल्बानिया का टिकट कटवाया। उन्होंने बताया कि नितेश ने 4 बार अंतरराष्ट्रीय व 9 बार राष्ट्रीय स्तर, आकाश पूनिया ने 3 बार राष्ट्रीय व करण ने 2 बार राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीते हैं। अब अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में भी पहलवानों से मेडल की उम्मीद होगी।
स्वागत अवसर पर डायरेक्टर एकेडमिक डॉ. सुबोध दहिया, कुश्ती कोच संदीप, प्रदीप व अंकित मलिक भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement