For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

तंबाकू गोदाम के टैंक में उतरे 3 श्रमिकों की दम घुटने से मौत

10:06 AM Sep 13, 2024 IST
तंबाकू गोदाम के टैंक में उतरे 3 श्रमिकों की दम घुटने से मौत
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 12 सितंबर (हप्र)
बरोदा रोड स्थित हुकम चंद मंडी के पास तंबाकू के गोदाम में सीरा तैयार करने के लिए बनाए गए टैंक में उतरे 3 श्रमिकों की दम घुटने से मौत हो गई है। वह रस्सी टूटने से टैंक में गिरी बाल्टी को निकालने के लिए टैंक में गए थे। पुलिस व दमकल विभाग की टीम ने टैंक तोड़कर तीनों को बाहर निकाला।
हुकम चंद मंडी के पीछे व्यापारी पंकज गर्ग ने तंबाकू का गोदाम बना रखा है। गोदाम में भूमिगत टैंक बनाया गया है जहां पर तंबाकू में डालने के लिए गुड़ से सीरा तैयार किया जाता है। टैंक में वेंटिलेशन की जगह नहीं थी। बृहस्पतिवार दोपहर को गोदाम में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के गांव आटा निवासी अरुण (37) व ओमपाल (38) और अन्य श्रमिक काम कर रहे थे। इसी दौरान टैंक से सीरा निकालते समय रस्सी टूटने से बाल्टी टैंक में जा गिरी। श्रमिक सीढ़ी लगाकर टैंक से बाल्टी निकालने लगे।
सबसे पहले अरुण सीढ़ी लगाकर बाल्टी निकालने के लिए टैंक में उतरा। टैंक में बनी गैस के प्रभाव में आकर वह बेहोश होकर गिर पड़ा। ओमपाल उसे निकालने के लिए टैंक में उतरा तो वह भी बेहोश होकर अंदर ही रह गए। इसी दौरान लोगों की वहां भीड़ लग गई। गांधी नगर निवासी सतीश कुमार (42) टैंक से ओमपाल व अरुण को निकालने के लिए उतरा तो वह भी अंदर ही रह गए। जिस पर जसमेर को रस्सी बांधकर टैंक में उतरा तो उसका दम घुटने लगा। उन्होंने आवाज देकर खुद को बाहर निकालने को कहा। उन्हें बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
भीड़ एकत्रित देखकर जीआरपी चौकी के प्रभारी बलवान सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने शहर थाना गोहाना की पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दमकल विभाग की टीम को बुलाया। जेसीबी से गोदाम और टैंक की दीवार तोड़ी गई। इसके बाद दमकल विभाग की टीम ने तीनों को टैंक से निकालकर नागरिक अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

हुकमचंद मंडी के पीछे तंबाकू के गोदाम में सीरा तैयार करने के लिए बनाए गए टैंक में दम घुटने से 3 श्रमिकों की मौत हुई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है। मृतकों के परिजनों को सूचना भेज दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
-इंस्पेक्टर मोहन सिंह, प्रभारी, थाना शहर, गोहाना

Advertisement
Advertisement
Advertisement