मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

3 अधिकारी एसआईटी की गिरफ्त में

07:00 AM Jan 26, 2024 IST

सिरसा, 25 जनवरी (हप्र)
हिसार जिले में सहकारी समिति का गठन कर करोड़ों रुपये गबन के मामले में एसआईटी ने 3 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन अधिकारियों ने कर्मचारियों और आमजन को बैंक से अधिक ब्याज देने का लालच देकर करोड़ों रुपए का गबन करने वाले समिति संचालकों को बचाने का प्रयास किया था। इन्हें एडीजीपी श्रीकांत जाधव के आदेश पर बनी एसआईटी ने गिरफ्तार किया है।
सिरसा एसपी विक्रांत भूषण के मार्गदर्शन में कार्यरत एसआईटी ने इस मामले में हिसार जिले में तैनात रहे सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां (एआर) सुधीर अहलावत, हिसार जिले में ही तत्कालीन निरीक्षक एवं हाल ही में फतेहाबाद जिले की (एआर) मानता देवी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा सहकारी समिति के जरिए ही करोड़ों रुपए के प्लाटों के गबन मामले में संलिप्त रहे डीआर कार्यालय के निरीक्षक मनजीत सिंह की भी गिरफ्तारी  हुई है।

Advertisement

अधिक ब्याज का लालच देकर जमा करवायी थी राशि

मामले के अनुसार हिसार जिले के रहने वाले आशीष सांखला और कपिल शर्मा सहित अन्य ने मिलकर ऑल एम्पलाइज कोऑपरेटिव सोसाइटी रजिस्टर करवाकर अधिक ब्याज का लालच देकर लोगों से करोड़ोें रुपए जमा करवाए थे। इसी सोसाइटी में हिसार के लाजपत नगर निवासी एडवोकेट जगबीर सिंह ने अपने 17 लाख रुपए एफडी में निवेश किये थे। जब समय अवधि पूरी हो गई तो जगबीर सिंह ने अपने पैसे की मांग की। इस पर कंपनी के संचालक आशीष सांखला व कपिल शर्मा ने पैसे देने से इंकार कर दिया। जिसकी शिकायत जगबीर सिंह ने सहायक रजिस्ट्रार सुधीर अहलावत को की थी, जिसने कोई सुनवाई नहीं की। उसके बाद एडवोकेट जगबीर सिंह ने डीआर अशोक कुमार को शिकायत कि जिन्होंने कड़ा संज्ञान लेते हुए समिति संचालक आशीष सांखला व कपिल शर्मा की संपति अटैच कर दी थी। गिरफ्तार किए गए आरोपी एआर सुधीर अहलावत ने आरोपियों से मिलीभगत कर तथा अपने पद का दुरुपयोग कर अटैच की गई उक्त संपति को रिलीज कर दिया। शिकायकर्ता हिसार निवासी एडवोकेट जगबीर सिंह ने इस प्रकरण की शिकायत लोकायुक्त हरियाणा सरकार से भी की थी। लोकायुक्त हरियाणा सरकार के निर्देश पर इस संबंध में हिसार के शहर व सदर थानों में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। एडीजीपी हिसार मंडल श्रीकांत जाधव के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक सिरसा विक्रांत भूषण के मार्गदर्शन में गठित विशेष टीम ने उपरोक्त तीनों अधिकारियों को जांच के दौरान महत्वपूर्ण सबूतों के आधार पर एआर हिसार सुधीर अहलावत हाल महेंद्रगढ़, एआर फतेहाबाद मानता देवी तथा डीआर ऑफिस हिसार के इंस्पेक्टर मनजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement
Advertisement