मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मिट्टी का तोंदा ढहने से 3 मजदूर दबे, एक की मौत

08:18 AM Jul 08, 2023 IST

हिसार, 7 जुलाई (हप्र)
महाबीर कॉलोनी में शुक्रवार सुबह सीवरेज लाइन की खुदाई करते समय मिट्टी को तोंदा ढहने से तीन मजदूर दब गए, जिनमें से एक की मौत हो गई। दो मजदूरों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मृतक मजदूर की पहचान करनाल निवासी रमेश के रूप में हुई है, जबकि घायल मजदूरों में कैथल निवासी मोनू और करनाल निवासी बलवीर शामिल हैं।
महावीर कॉलोनी के तिकोना पार्क के पास पिछले कई दिनों से सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम चल रहा था। राकेश, दलबीर, रमेश, सचिन, बलवीर और मोनू ने बृहस्पतिवार की रात को ही हिसार आकर काम शुरू किया। पांचों मजदूर रात साढ़े 9 बजे काम पर लगे। राकेश ने बताया कि करीब साढ़े पांच बजे तक काम करने के बाद वे थक गए। इसलिए आधा घंटा आराम किया। इसी बीच रमेश और अन्य साथी फिर से एक पाइप लाइन डालने में लग गए। तभी काम करते हुए अचानक मिट्टी का तोंदा रमेश पर गिरा। उसे निकालने के लिए मोनू और बलवीर भागे। रमेश का शरीर आधा मिट्टी से निकल गया था कि तभी दोबारा से मिट्टी गिर गई, जिसके नीचे तीनों ही दब गए। राकेश ने बताया कि उन सभी ने जेसीबी की सहायता से दोबारा से मिट्टी हटाई और पहले मोनू और बलवीर को निकाला। रमेश को निकालने में दो घंटे का समय लग गया, जिस कारण दम घुटने से उसकी मौत हो गई। मोनू और बलवीर की छाती पर चोटें लगी हैं और सांस लेने में तकलीफ हो रही है। मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि 15 दिनों से खुदाई का काम चल रहा था। पिछले 20 सालों से सीवरेज की परेशानी थी। लोगों ने प्रयास करके बड़ी सीवरेज लाइन का काम शुरू करवाया था। घटना के विरोध में सिविल अस्पताल में नगर निगम के सफाई कर्मचारी और अन्य मजदूर पहुंच गए। मजदूरों ने ठेकेदार पर लापरवाही के आरोप लगाए। मजदूरों ने सिविल अस्पताल में लापरवाह ठेकेदार और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

Advertisement

Advertisement
Tags :
तोंदामजदूरमिट्टी