मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

17 घंटे की जद्दोजहद के बाद टूटी क्रंकीट की 3 फुट चौड़ी दीवार

11:58 AM Apr 03, 2024 IST
डबवाली में मंगलवार को बठिंडा रोड सीमा के क्रंकीट अवरोधकों हटाने में जुटी जेसीबी। -निस
Advertisement

डबवाली, 2 अप्रैल (निस)
एनएच बठिंडा सड़क पर क्रंकीट की मोटी दीवार को तोड़ने में करीब 17 घंटे लंबी जद्दोजहद के बाद मंगलवार को पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के मध्य यातायात के सभी रास्ते खुल गए। कल सायं एसपी सुमेर सिंह व भाकियू ( डकोंदा) धनेर की बैठक में सहमति के बाद मलोट रोड व बठिंडा रोड सीमायों को खोलने की कवायद शुरू हो गई थी। इसके बावजूद बंद रास्तों के खिलाफ धरनारत दुकानदारों के आह्वान पर डबवाली बंद पूरी तरह सफल रहा। काफी लंबे अर्से बाद दुकानदारों की एकता के चलते समूचा शहर बंद रहा। बता दें कि 52 दिन पहले हरियाणा पुलिस ने किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए बठिंडा रोड सड़क पर क्रंकीट अवरोधकों के एक तीन फुट मोटी व तीन फुट ऊंची कंक्रीट की दीवार बना दी थी। अब सीमा खोलने के वक्त उसे तोड़ने के लिए बठिंडा से ट्रक पर क्रेन जेसीबी मंगवानी पड़ी। जिससे कंक्रीट दीवार को कई घंटों कि कोशिश में तोड़ा गया। इससे पूर्व गत रात्रि दो बजे तक तक हैमर से दीवार को तोड़ने की कोशिशें की गई, परन्तु सफलता नहीं मिली।
दीवार तुड़वाने के लिए डीएसपी किशोरी लाल, थाना सिटी के प्रभारी शैलेन्द्र कुमार, थाना सदर के प्रभारी प्रदीप कुमार भी मौजूद थे।

लोट रोड सीमा : भाकियू सिद्धूपुर का मोर्चा जारी

हदबंदी खुलने के बाद भी शहर सीमा पर किसान संघर्ष का साया बरकरार है। मलोट रोड सीमा पर एनएच-9 के एक हिस्से पर भाकियू सिद्धूपुर का मोर्चा लगातार जारी है। जिसमें करीब डेढ़-दो दर्जन किसान मांगों के लिए ट्रेक्टर ट्रालियों सहित डटे हुए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement