मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दोहरे हत्याकांड में मुख्यारोपी सहित 3 काबू

11:13 AM Sep 04, 2024 IST

अम्बाला शहर, 3 सितंबर (हप्र)
स्थानीय कमल विहार में रहने वाले दंपति हत्याकांड में सीआईए-1 ने मुख्यारोपी सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी देवेश को अम्बाला, सुनील को गोर्वधन वृंदावन व मन्नी उर्फ साहिल को नेपाल बॉर्डर से काबू किया गया।
मन्नी विदेश भागने की फिराक में था। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने लगातार 60 घंटे अपने वाहन 3200 किलोमीटर दौड़ाए। आरोपियों के पासपोर्ट व मोबाइल भी बरामद कर लिए गए हैं।
आज एएसपी सृष्टि गुप्ता ने इस दोहरे हत्याकांड को लेकर जानकारी पत्रकारों के साथ साझा की। अपने कार्यालय में बुलाए गए पत्रकार सम्मेलन में एएसपी ने बताया कि 29 अगस्त 2024 को थाना अम्बाला शहर क्षेत्र में दंपति हत्याकांड के मामले में केस दर्ज किया गया।
2 सितंबर को सीआईए-1 अम्बाला के पुलिस दल ने निरीक्षक हरजिंद्र सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक बलकार सिंह व उनकी टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सुनील कुमार निवासी कामां जिला भरतपुर राजस्थान, वर्तमान पता बलदेव नगर, मुख्यारोपी जिम संचालक देवेश निवासी शालीमार कालोनी व मन्नी उर्फ साहिल निवासी कैथ माजरी अम्बाला शहर को गिरफ्तार किया।
आरोपियों ने फाइनेंसर संजय जोशी का पहले गला दबाकर और फिर चाकू मारकर हत्या की थी। जबकि उसकी पत्नी पारुल जोशी की प्रेस की तार से गला घोटकर हत्या की गई थी।
उन्होंने बताया कि शुरूआती पूछताछ से पता चला हैं कि आरोपी जिम संचालक देवेश पैसे के लेन देन के मामलें में मृतक संजय के साथ पुरानी रंजिश रखता था।
आरोपी देवेश ने अपने साथियों को पैसों का लालच देकर अपनेे साथ मिलाकर दंपति की हत्या कर दी थी।
एएसपी के अनुसार आरोपियों ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी घर से कुछ सामान व मोबाइल फोन लेकर फरार हो गये थे। आगामी कार्रवाई करके आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और 4 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया। उक्त हत्याकांड के संबंध में शिकायतकर्ता मृतक महिला के मामा कृष्ण कुमार निवासी खत्रवाडा अम्बाला शहर ने 29 अगस्त को शिकायत दर्ज करवाई थी कि 28-29 अगस्त को कमल विहार में अज्ञात आरोपी ने उसकी भांजी पारूल व उसके पति संजय की पुरानी रंजिश के चलते हत्या कर दी है।

Advertisement

Advertisement