For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश में 6.04 करोड़ की साइबर ठगी के मामले में 3 गिरफ्तार

07:57 AM Jun 11, 2024 IST
देश में 6 04 करोड़ की साइबर ठगी के मामले में 3 गिरफ्तार
Advertisement

गुरुग्राम, 10 जून (हप्र)

देशभर में 6.04 करोड़ रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही देश के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज ठगी की 1952 शिकायतों का निपटान हो गया है।
सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दिवान ने सोमवार को बताया कि गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से 3 मोबाइल फोन व 57 हजार रुपये की नगदी बरामद की गई है।
सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दिवान के नेतृत्व में गुरुग्राम के साइबर अपराध पुलिस थानों की पुलिस टीम साइबर ठगी की वारदातों का खुलासा करने में जुटी है। इन टीमों द्वारा 1 महिला सहित 3 साइबर ठगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। इनमें आरोपी महिला अनीता निवासी गांव फतेहपुर जिला गुरुग्राम की रहने वाली है। अनीता को पुलिस थाना साइबर अपराध मानेसर में बतौर अनुसंधान अधिकारी तैनात उप-निरीक्षक कुलदीप द्वारा गिरफ्तार किया गया।
चन्दरवीर निवासी हाथरस (उत्तर-प्रदेश) को साइबर ठगी में शामिल होने पर पुलिस थाना मानेसर में अनुसंधान अधिकारी उप-निरीक्षक चेतन ने गिरफ्तार किया। उमेश निवासी सिसोई जिला अतरौली, उत्तर प्रदेश को पुलिस थाना साइबर मानेसर में बतौर अनुसंधान अधिकारी तैनात उप-निरीक्षक कुलदीप ने गिरफ्तार किया।
गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बरामद किए 3 मोबाइल फोन का इंडियन साइबर क्राइम कोर्डिनेशन सेंटर से जांच कर अवलोकन किया गया। इस दौरान देशभर में लगभग 6 करोड़ 4 लाख रुपयों की ठगी करने के संबंध में कुल 1952 शिकायतें और 90 केस दर्ज होने की जानकारी मिली। इन केसों में से 4 केस हरियाणा में हैं। जिन केसों में 3 केस थाना सािबर अपराध मानेसर में दर्ज हैं।
गुरुग्राम पुलिस द्वारा किए गए जांच में सामने आया कि आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करवाकर धोखाधड़ी करके ठगी करते थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×