मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गोलियां चलाने व 1 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले 3 काबू

07:13 AM Sep 21, 2024 IST

मोहाली, 20 सितंबर (हप्र)
कॉलेज रोड पर स्थित एजुकेशन प्वाइंट इमिग्रेशन एंड आइलेट्स सेंटर पर फायरिंग करने के आरोपियों को मोहाली पुलिस ने वारदात से 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने कल दोपहर वारदात को अंजाम दिया था। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहित कुमार (23) निवासी गांव लखनौरा जिला अंबाला , जगदीप सिंह (19) निवासी गांव महमदपुर डेराबस्सी के रूप में हुई है। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। आरोपियों से एक .32 बोर पिस्टल, 1 जिंदा कारतूस, एक .315 बोर देसी पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस व वारदात में इस्तेमाल किया मोटरसाइकिल (सप्लेंडर) बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ डेराबस्सी थाने में मामला दर्ज हुआ था। आरोपियों की पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि तीनों आरोपी सीधे तौर पर काफी समय से आरोपी मंजीत सिंह उर्फ गुरी खेड़ी गुजरां के संपर्क में थे। गुरी खेड़ी गुजरां पहले भी कत्ल व आर्म्स एक्ट के मामले में दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद है। उसे 24 अप्रैल 2024 को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। गुरी खेड़ी गुजरां के कहने पर ही आरोपियों ने उक्त वारदात को अंजाम दिया था।
यह वारदात तिहाड़ जेल में बंद गुरी खेड़ी गुजरां ने करवाई थी। उसने इमिग्रेशन सेंटर के मालिक हरविंदरसिंह निवासी डेराबस्सी से 1 करोड़ रुपये और बलेरो गाड़ी की रंगदारी मांगी थी। आरोपियों ने फायरिंग करने से पहले रिसेप्शन पर बैठी लडक़ी को एक चिट्ठी दी थी जिसमें लिखा था कि 'मैं मंजीत सिंह गुरी खेड़ी गुजरां बोल रहा हूं। गुरी को एक खोखा चाहिए। इस बार 6 गोलियां चली हैं । अगली बार 6 हजार चलेंगी। अगर कोई गलती की तो जान से हाथ धो बैठेगा।

Advertisement

Advertisement