मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

टास्क पूरा करने के नाम पर 16 लाख की ठगी में 3 गिरफ्तार

09:24 AM Jun 18, 2024 IST

कैथल, 17 जून (हप्र)
डिजिटल मार्केटिंग में निवेश कराकर टास्क पूरा करने के नाम पर करीब 16 लाख रुपए की साइबर ठगी के मामले में थाना साइबर क्राइम पुलिस की टीम ने 3 आरोपियों को काबू कर लिया है।
पुलिस प्रवक्ता प्रवीन श्योकंद ने बताया कि खुराना रोड निवासी एक युवक की शिकायत के अनुसार उसका 25 जनवरी को इंस्टाग्राम पर घर पर काम करने के विज्ञापन के माध्यम से मोनिका नाम की लड़की से संपर्क हुआ। मोनिका ने उसे एक व्हाट्सएप नंबर दिया। उसने दिए नंबर पर संदेश भेजा तो राधिका नाम की लड़की की तरफ से रिप्लाई आया। उस संदेश में कॉइन डीसीएक्स एक्सचेंज डिजिटल मार्केटिंग कंपनी की तरफ से बात करने के लिए लिखा गया था। जब उसने राधिका से चैटिंग की तो उसने उसे घर बैठे काम करने का ऑफर दिया व कहा कि आपको घर बैठे कुछ टास्क पूरे करने पड़ेंगे। वहां पर मोनिका नाम की लड़की ने मनी इनवेस्टिंग स्कीम की जानकारी दी। शुरू में 26 जनवरी को स्कीम में एक हजार रुपये इनवेस्ट किए तो उसे 1300 रुपये मिल गए। आरोपियों ने उसे बार-बार गुमराह करके 16 लाख रुपये विभिन्न खातों में ट्रांसफर करवा लिए। जब उसे धोखाधड़ी का शक हुआ तो उसने और रुपये देने से मना कर दिया। थाना साइबर क्राइम बताया कि जांच के बाद आरोपी मानक थेडी पीलीबंगा जिला हनुमानगढ़ राजस्थान निवासी संदीप, श्रीगंगानगर राजस्थान निवासी कुलदीप कुमार तथा गांव नरसिंह पुरा जिला श्रीगंगानगर राजस्थान निवासी रोहित को काबू कर लिया गया। तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Advertisement

Advertisement