For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

296 एफआईआर दर्ज, भ्रष्टाचार के  आरोप में 38 कर्मचारी बर्खास्त

07:31 AM Sep 11, 2024 IST
296 एफआईआर दर्ज  भ्रष्टाचार के  आरोप में 38 कर्मचारी बर्खास्त

चंडीगढ़, 10 सितंबर (हप्र)
पंजाब सरकार ने बिजली चोरी के खिलाफ अपनी मुहिम को तेज़ करते हुए अगस्त महीने के दौरान राज्य भर के एंटी पावर थेफ्ट थानों में 296 एफआईआर दर्ज की हैं। इसके अलावा 38 कर्मचारियों को भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के कारण बर्खास्त किया गया है।
पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने आज यहां जारी प्रेस बयान में इस बात का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि राज्य के खजाने को हो रहे नुकसान को रोकने के लिए राज्य भर में नियमित जांच और छापेमारी की जा रही है, जिसके तहत पटियाला ज़ोन में 90, अमृतसर ज़ोन में 79, बठिंडा ज़ोन में 71, लुधियाना ज़ोन में 29 और जालंधर ज़ोन में 27 एफआईआर दर्ज की गई हैं।
इस बात पर जोर देते हुए कि ये एफआईआर पंजाब सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी जीरो-टॉलरेंस नीति के तहत दर्ज की गई हैं, बिजली मंत्री ने कहा कि पिछले दो महीनों के दौरान 37 आउटसोर्स मीटर रीडरों और एक सुपरवाइजर को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त किया गया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और बिजली चोरी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
बिजली मंत्री ने बिजली चोरी से निपटने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों के खिलाफ सख्त कदम लगातार उठाए जाते रहेंगे। उन्होंने बिजली चोरी करने वालों को सख्त चेतावनी दी कि वे अपनी गतिविधियां बंद कर अपने बिजली कनेक्शन को नियमित करवाएं। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी राज्य के खजाने को बड़ा नुकसान पहुंचाती है और इसे पूरी तरह समाप्त करने के लिए बिजली विभाग दृढ़ संकल्प है।
यहां उल्लेखनीय है कि बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने पहले ही बिजली विभाग के अधिकारियों को राज्य में व्यापक स्तर पर विशेष निरीक्षण करने के स्पष्ट निर्देश जारी किए हुए हैं। इन निरीक्षणों का उद्देश्य बिजली चोरी को रोकना और इन अवैध गतिविधियों से हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई
करना है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement