मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

स्कूल पर हमला करके 287 छात्रों का अपहरण

06:58 AM Mar 09, 2024 IST

अबुजा, 8 मार्च (एजेंसी)
नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में बृहस्पतिवार को बंदूकधारियों ने एक स्कूल पर हमला करके कम से कम 287 छात्रों का अपहरण कर लिया। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने अधिकारियों को यह जानकारी दी। देश में एक सप्ताह से कम वक्त में बड़ी संख्या में लोगों को अगवा किए जाने की यह दूसरी घटना है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि हमलावरों ने कदूना राज्य के कुरिगा शहर में सरकारी स्कूल को सुबह करीब आठ बजे घेर लिया, उस वक्त स्कूल में छात्र आ चुके थे और अपनी दिनचर्या प्रारंभ करने वाले थे। इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि हमलावरों ने 100 से अधिक छात्रों को बंधक बना लिया है लेकिन प्रधानाध्यापक सानी अब्दुल्लाही ने कदूना के गवर्नर उबा सानी को बताया कि लापता बच्चों की संख्या 287 है।
गवर्नर ने ग्रामीणों से बातचीत की और कहा,‘ हम सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक बच्चा घर लौटे। हम सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं।’ फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है कि यह हमला चरवाहों के सशस्त्र गुट ने किया है। ये गुट फिरौती के लिए इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Advertisement

Advertisement