मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ब्लैक फिल्म पर 2600 वाहनों के काटे चालान

07:25 AM Apr 11, 2024 IST

चंडीगढ़, 10 अप्रैल (ट्रिन्यू)
हरियाणा पुलिस ने पिछले सप्ताह गाड़ियों पर अवैध रूप से ब्लैक फिल्म लगाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मुहिम चलाते हुए न केवल उनकी वाहनों से ब्लैक फिल्म हटवाई, बल्कि वाहन चालकों पर जुर्माना भी किया। पहली से 7 अप्रैल तक चलाए गए इस साप्ताहिक अभियान के तहत प्रदेश में इस प्रकार के 2600 वाहन चालकों के चालान किए गए।
पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाना यातायात नियमों के विरूद्ध है और ऐसे वाहन चालकों को भारी जुर्माना भरना पड़ता है। अभियान के तहत वाहन चालकों के ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनो माध्यम से चालान किए गए। पुलिस महानिरीक्षक (यातायात एवं राजमार्ग) हरदीप दून ने बताया कि अभियान के तहत पुलिस द्वारा प्रदेशभर में अलग-2 स्थानों पर नाके लगाए गए और गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म लगाने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की गई। जिन गाड़ियों के शीशे पर काले रंग की अवैध जाली भी लगाई गई थी, उन्हें भी ट्रैफिक पुलिस ने हटवाया और उनके चालान किए। नियमानुसार गाड़ी के भीतर 70 प्रतिशत तक की दृश्यता (विजिब्लिटी) होना अनिवार्य है। ऐसा नहीं पाए जाने पर वाहन का चालान किया जाता है।

Advertisement

Advertisement