For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समाधान शिविर में आईं 250 शिकायतें, डीसी ने दिए समाधान के निर्देश

08:17 AM Jul 03, 2024 IST
समाधान शिविर में आईं 250 शिकायतें  डीसी ने दिए समाधान के निर्देश
जींद में मंगलवार को उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनते हुए। -हप्र
Advertisement

जींद, 2 जुलाई (हप्र)
लघु सचिवालय परिसर में मंगलवार को समाधान शिविर में करीब 250 शिकायतें आईं। डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने प्रत्येक फरियादी की समस्या को गौर से सुना। इनमें से कई मामले ऐसे रहे, जिनका डीसी ने मौके पर ही समाधान करवा दिया और शेष समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
नागरिकों की समस्याएं सुनते हुए डीसी ने अधिकारियों को कहा कि मानसून का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में बरसाती पानी की निकासी के लिए नालों की सफाई की जाए। जलभराव संभावित क्षेत्रों की पहचान की जाए और पानी निकासी के अतिरिक्त प्रबंध किए जाएं। अत्यधिक बारिश की स्थिति में यदि किसी क्षेत्र में पानी जमा हो जाता है तो उसकी निकासी भी साथ-साथ हो।
उपायुक्त ने निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों पर ठोस कार्रवाई करें और शिकायतकर्ता को यह बताएं कि उनकी समस्या का हल होने में कितना समय लग सकता है, ताकि फरियादी की संतुष्टि हो।
समाधान शिविर में आई शिकायतों में अधिकांश मामले परिवार पहचान पत्र से संबंधित रहे, जिनमें आय कम करवाने, नाम व व्यवसाय परिवर्तन, प्लाट या खेत की जमीन की निशानदेही, मजदूरी के लिए श्रम विभाग के तहत नया कार्ड बनवाने व काम दिलवाने आदि शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×