मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पुलिस बलिदान दिवस पर 25 कर्मचारी सम्मानित

08:12 AM Oct 22, 2024 IST
गुरुग्राम में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम को संबाेधित करते पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा। साथ है संयुक्त आयुक्त नाजनीन भसीन व पुलिस शहीद फाउंडेशन के पदाधिकारी। - हप्र

गुरुग्राम, 21 अक्तूबर (हप्र)
देश की आंतरिक सुरक्षा में पुलिस की अहम भूमिका है। आज के परिवेश में पुलिस के बिना एक सभ्य और सुरक्षित समाज की कल्पना नही की जा सकती।
उक्त विचार गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने व्यक्त किये। अरोड़ा सोमवार को जिला पुलिस लाइन में पुलिस बलिदान दिवस के अवसर पर पुलिस शहीद फाउंडेशन, हरियाणा द्वारा पुलिस कर्मचारियों व उनके परिवारों के लिए आयोजित मेगा मेडिकल कैम्प के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।
पुलिस शहीद फाउंडेशन, हरियाणा के अध्यक्ष आरएल शर्मा ने कहा कि बलिदानी चाहे सेना का हो या पुलिस का, वह देश के लिए सम्मानीय है। इस अवसर पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नाजनीन भसीन, रिटायर्ड डीजीपी यशपाल सिंघल ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम के दौरान पुलिस शहीद फाउंडेशन की ओर से ड्यूटी के दौरान बेहतरीन कार्य करने वाले 25 पुलिस कर्मियों को पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा से सम्मानित भी करवाया गया।
मेडिकल कैम्प में क्लोव की तरफ से डेंटल ओर सेंटर फ़ॉर साइट की तरफ से आंखों की जांच की गई। मेडिकल कैम्प में लगभग 117 पुलिस परिवारों ने आंखों, दांतों, हड्डियों, हार्ट और पेन रिलीफ विशेषज्ञों द्वारा सलाह लेकर और बीपी, शुगर, ईसीजी, हड्डियों में कैल्शियम जांच का लाभ उठाया।
मेडिकल कैम्प को सफल बनाने में आर्टेमिस अस्पताल के जीएम मार्किटिंग फरीद खान व उनकी टीम के साथ पुलिस विभाग के फर्मासिस्ट जयप्रकाश ने अहम भूमिका निभाई।
इन्हें मिला सम्मान : हवलदार राजकुमार, सिपाही विक्रम, एसपीओ कमल, हवलदार सतेंद्र, सिपाही सुनील, एसपीओ शशि भूषण, हवलदार पवन, सिपाही कुलदीप, एएसआई लक्ष्मी नारायण, सिपाही विजय, एसपीओ अनिल, सिपाही मनदीप, एसपीओ प्रदीप, सिपाही नवीन, पीएसआई ललित कुमार, हवलदार सशील, एएसआई अनिल, एसआई ओमकार, सिपाही भूपेंद्र, एएसआई कल्पना, एएसआई किशन चंद, सिपाही अरुण, सिपाही वीरेंद्र, एसआई धर्मेंद्र, एसआई शाम सुंदर और रिटायर्ड इंस्पेक्टर चंदर प्रकाश भारद्वाज।

Advertisement

Advertisement