मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बिहार जहरीली शराब से 25 की मौत

07:16 AM Oct 18, 2024 IST
बिहार के सिवान में जान गंवाने वाले लोगों के रोते-बिलखते परिजन। - प्रेट्र

सिवान/छपरा, 17 अक्तूबर (एजेंसी)
बिहार के सिवान और सारण जिलों में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत हो गयी। इस मामले में 12 लोगों को िगरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है और लोगों को शराब पीने के दुष्परिणामों की याद दिलाई। इस बीच, विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार सरकार द्वारा लगभग आठ साल पहले शराब की बिक्री और सेवन पर लगाए गए प्रतिबंध की प्रभावशीलता पर सवाल उठाए। घटना पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘सत्ता संरक्षण में जहरीली शराब के कारण 27 लोगों की हत्या कर दी गयी है। दर्जनों की आंखों की रोशनी चली गयी। बिहार में कथित शराबबंदी है लेकिन सत्ताधारी नेताओं, पुलिस और माफिया के गठजोड़ के कारण हर चौक-चौराहों पर शराब उपलब्ध है।’ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और कहा कि इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
इस बीच, ग्रामीणों ने दावा किया कि इन लोगों ने मंगलवार रात जहरीली शराब पी थी। सारण रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक नीलेश कुमार ने बताया, ‘सिवान जिले के मगहर और औरिया पंचायतों में जहरीली शराब पीने से अब तक लगभग 25 लोगों की मौत हो चुकी है।’ स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार दोनों जिलों के 25 से अधिक लोग का सिवान, सारण और पटना जिलों के विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement