मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

7 गौशालाओं को दिए 23 लाख रुपए

07:36 AM Jan 19, 2024 IST
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता बृहस्पतिवार को माधव गौशाला सुखदर्शनपुर में चारा अनुदान वितरण समारोह में पंचकूला विधानसभा की  पंजीकृत गौशालाओं को चैक वितरित करते हुए। -हप्र

पंचकूला, 18 जनवरी (हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज माधव गौशाला सुखदर्शनपुर में पशु पालन एवं डेयरी विभाग द्वारा आयोजित चारा अनुदान वितरण समारोह में पंचकूला विधानसभा की 7 पंजीकृत गौशालाओं को चारा अनुदान की दूसरी किस्त के रूप में 23 लाख एक हजार 750 रुपये के चैक वितरित किए। चारा अनुदान वितरण समारोह में हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग, माधव गौशाला चेरिटेबल ट्रस्ट के पैट्रन ब्रिजलाल गर्ग, चेयरमैन कैलाश मित्तल, प्रधान तेजपाल गुप्ता, सचिव और कोषाध्यक्ष बीजेपी हरियाणा और निदेशक बिजली बोर्ड वरिंद्र गर्ग और कोषाध्यक्ष जीवनलाल जिंदल भी उपस्थित थे।
गुप्ता ने जिन गौशालाओं को चारा अनुदान राशि के चैक वितरित किए, उनमें पंचकूला गौशाला ट्रस्ट माता मनसा देवी गौधाम को 977250 रुपये, माधव गौशाला चेरिटेबल ट्रस्ट सुखदर्शनपुर को 480750 रुपये, श्री कृष्ण गौशाला चेरिटेबल ट्रस्ट सकेतड़ी को 300750 रुपये, श्री गोबिंद गौशाला समिति रिहोड़ को 270000 रुपये, कामधेनू गौसेवा समिति सकेतड़ी को 126000 रुपये, श्री शिव मंदिर नवदुर्गा चेरिटेबल ट्रस्ट महादेवपुर को 82500 रुपये और श्री चंद्र शेखर आजाद चेरिटेबल ट्रस्ट नग्गल को 64500 रुपये के चैक शामिल हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमारे समाज में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। शास्त्रों के अनुसार गौमाता में 33 करोड़ देवी देवता वास करते हैं और हर हिंदू अपने आप को गौभक्त कहलाने में गौरवांवित महसूस करता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि गौमाता को सड़कों पर बेसहारा हालत में ना छोड़ें बल्कि उनका पालन पोषण करें। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पंचकूला को आवारा पशुमुक्त बनाने का संकल्प लिया है ताकि गौवंश सड़कों पर ना रहे और उनकी वजह से होनी वाली दुर्घटनाओं को भी रोका जा सके।
जल्द जारी होगी चारा अनुदान राशि की तीसरी किस्त
गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि आज पंचकूला की 7 गौशालाओं को चारा अनुदान राशि की दूसरी किस्त वितरित की गई है और जल्द ही तीसरी किस्त भी जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस संबंध में स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। गर्ग ने कहा कि प्रदेशभर की गौशालाओं से उन्हें 65 हजार गौवंश के लिए अनुरोध पत्र प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि पंचकूला प्रदेश में अनेक क्षेत्रों में नंबर वन है और वे आशा करते हैं कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता के मार्गदर्शन में पंचकूला प्रदेश का पहला आवारा पशुमुक्त जिला बनेगा। इस अवसर पर माधव गौशाला चोरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी सतीश जिंदल, मदन लाल जिंदल, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष्य उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, सुखदर्शनपुर के पूर्व सरपंच गुरनाम सिंह, पूर्व सरपंच टोका पहल सिंह, सरपंच बूंगा कविता चौधरी, सरपंच सुल्तानपुर परमजीत राणा, सरपंच रत्तेवाल विशाल शर्मा और सरपंच टिब्बी चरणजीत सिंह उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement