मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जिला में 2200 सुरक्षा कर्मी रहेंगे तैनात

08:08 AM Oct 05, 2024 IST
पंचकूला में शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथों के लिए रवाना होने की तैयारी में। -दैनिक ट्रिब्यून

पंचकूला, 4 अक्तूबर (हप्र)
पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक ने शुक्रवार को गवर्नमेंट कालेज सेक्टर 1 में सभी चुनाव डयूटी में तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव डयूटी में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी । उन्होंने कहा कि चुनावी डयूटियों पर लगे कर्मचारी व अधिकारी अपनी-अपनी डयूटी जिम्मेवारी सुनिश्चित करे लें । उन्होंने कहा कि किसी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी का चुनाव डयूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर कोई बहाना नहीं सुना जाएगा । पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस प्रशासन की तरफ से विधानसभा चुनाव को लेकर कड़े सुरक्षा के प्रबंध किए हुए हैं। जिला पुलिस ने पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ मिलकर 13 बार्डर नाकों स्थापित किए हुए हैं और पड़ोसी राज्यों व जिला के सहयोग से हर व्यक्ति तथा वाहन पर कड़ी निगरानी की जा रही है । इसके अलावा कालका और पंचकूला विधानसभा चुनाव के लिए कुल 455 बूथ स्थापित किए गए हैं। बूथों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस की 12 एसएसटी टीम, 6 एफएसटी टीम, 20 पेट्रोलिंग टीम (12 कालका, 8 पंचकूला) तैनात की गई हैं । 116 क्रिटिकल बूथों पर अर्ध सैनिक बल सहित भारी सख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और चुनाव को लेकर जिला में करीब 2200 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। वहीं हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए शुक्रवार को जिला के सभी 455 मतदान केन्द्रों के लिए पोलिंग पार्टियों अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हुईं। यह पोलिंग पार्टियां जिला के 4,38,245 मतदाताओं के लिए वोट पोल करवाएंगी।

Advertisement

सज गए मॉडल बूथ, सखी मतदान केन्द्र

हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के लिए जिला पंचकूला पूरी तरह से तैयार है। मॉडल पोलिंग बूथ सजाए जा चुके हैं। सखी बूथों के लिए महिला पोलिंग अधिकारियों की टीम मतदान करवाने के लिए रवाना हुईं। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो सखी व मॉडल मतदान केंद्र और एक-एक दिव्यांग मतदान केंद्र स्थापित किये गए हैं। इन मतदान केन्द्रों को अच्छी तरह अलग तरीके से सजाया गया है।

Advertisement
Advertisement