मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

22 स्कूली वाहन इंपाउंड, 71 स्कूल बसों के चालान

10:27 AM Apr 16, 2024 IST
फतेहाबाद में सोमवार को चालान करती ट्रैफिक पुलिस। -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 15 अप्रैल (हप्र)
कनीना स्कूल बस हादसे के बाद अभी भी स्कूल संचालक सबक नहीं ले रहे हैं। काफी स्कूल बसों में अभी भी नियम-कायदे पूरे नहीं किये जा रहे। इतना ही नहीं ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी सख्ती के दौरान गांव में चल रहे निजी कॉलेज का चालक शराब के नशे में मिला।
इस पर बस को इंपाउंड कर लिया गया। यह बस फतेहाबाद के बहबलपुर गांव स्थित कॉलेज की बताई गई है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा आज चलाए गए अभियान के दौरान स्कूलों के वाहनों को परमिट न होने, फिटनेस पास न होने आदि कारणों के चलते 22बसें इंपाउंड की गई तथा अन्य कमियों के चलते 71 स्कूली वाहनों के चालान किए गए।
उधर, प्रशासन की सख्ती के बाद आज टोहाना के निजी स्कूल तीन दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। स्कूल संचालकों द्वारा बीती शाम को ही 15 से 17 अप्रैल तक स्कूल बंद कर देने का ऐलान कर दिया गया था। स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी बलदेव सैनी ने बताया था कि यह निर्णय आरटीओ द्वारा निजी स्कूल बसों पर लागू किये गए 27 कड़े नियमों के विरोध में तथा मनमाने व्यवहार के खिलाफ है। ट्रैफिक पुलिस लगातार स्कूल बसों की चैकिंग कर रही है। ट्रैफिक पुलिस आरटीए विभाग के अधिकारियों के साथ स्कूली वाहनों की जांच कर रही है। इस दौरान आने जाने वाली सभी स्कूल बसों को रोककर चैकिंग की गई।
ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज हेतराम ने बताया कि बहबलपुर के मुख्तयार सिंह कॉलेज के चालक ने शराब पी रखी थी, जबकि अन्य वाहनों के परमिट न होने या फिटनेस पास न होने जैसी खामियां मिलीं। हेतराम ने बताया कि आज सोमवार को फतेहाबाद, भूना, भट्टू में संयुक्त अभियान चलाया गया। टोहाना में निजी स्कूलों की छुट्टी के कारण स्कूली वाहन सड़क पर नहीं आए। इतनी तादाद में स्कूली वाहनों के चालान से यह भी साफ हो गया कि आरटीए विभाग अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन न करते हुए कुंभकर्णी नींद सो रहा था।
निजी स्कूलों के सभी वाहनों की जांच होगी : डीसी
सोमवार को जिला उपायुक्त राहुल नरवाल ने कहा कि जिले के सभी स्कूलों के वाहनों को जांचा जायेगा। इसके लिए सड़क परिवहन प्राधिकरण की चार टीमों का गठन किया गया है, जो ट्रैफिक पुलिस के साथ जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल बस हादसे से हम सभी को सबक लेने की जरूरत है। जिले में जांच आभियान लगातार जारी रहेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement