मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा में 21 आईएएस और 65 एचसीएस अधिकारियों के तबादले

08:34 AM Aug 17, 2024 IST

चंडीगढ़, 16 अगस्त (ट्रिन्यू)
हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बड़े स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। कैथल के डीसी सहित 11 जिलों के एडीसी और कई शहरों के एसडीएम बदले हैं। 21 आईएएस और 65 एचसीएस अधिकारियों के नियुक्ति एवं स्थानांतरण आदेश जारी किए हैं।
सिरसा के एडीसी डॉ. विवेक भारती को कैथल में डीसी लगाया है। डॉ. जनेंद्र सिंह छिल्लर को पानीपत, डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी को रोहतक पालिका आयुक्त लगाया गया है। साहिल गुप्ता को एचएसआईआईडीसी का एडिशनल एमडी व डॉ. वैशाली शर्मा को हिसार का पालिका आयुक्त लगाया है। अखिल पिलानी को पलवल, वैशाली सिंह को महेंद्रगढ़, दीपक बाबूलाल करवां को कैथल, सी. जयश्रद्धा को हिसार, लक्षित सरीन को सिरसा, नरेंद्र कुमार को रोहतक, सोनू भट्ट को कुरुक्षेत्र, विश्वजीत चौधरी को चरखी दादरी, विवेक आर्य को जींद तथा यश जुल्का को करनाल का एडीसी लगाया है। अंकित चौकसे को बादशाहपुर, अंजलि को गोहाना, अर्पित संघल को डबवाली, ज्योति को पलवल, राहुल को असंध, शास्वत सांगवान को नारायणगढ़ का एसडीएम लगाया है। सुशील कुमार-। को कैथल में जिला परिषद सीईओ का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। सुशील कुमार-।। को नूंह का जिला पालिका आयुक्त, विवेक चौधरी को शाहबाद का एसडीएम, नरेंद्र पाल मलिक को पानीपत जिला परिषद का सीईओ, शालिनी चेतल को रोहतक जिला परिषद सीईओ तथा त्रिलोक चंद को गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड का ज्वाइंट सीईओ लगाया है।

Advertisement

12 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला

राकेश कुमार आर्य को फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त पद से हटाकर उनकी जगह अंडर ट्रांसफर चल रहे ओपी नरवाल को फरीदाबाद का नया पुलिस आयुक्त लगाया है। वहीं राकेश कुमार आर्य अब आईजी– प्रशासन होंगे। कानून एवं व्यवस्था के आईजी का चार्ज भी उन्हें सौंपा है। डीआईजी सुरेंद्र पाल सिंह को मधुबन में हरियाणा आर्म्ड पुलिस का डीआईजी लगाया है। लोकेंद्र सिंह पानीपत के एसपी होगे। निकिता सिंह को उनके वर्तमान कार्यभार के साथ-साथ टेलीकॉम की आईजी का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है। स्पेशल टॉस्क फोर्स के एसपी नरेंद्र बिजरानिया को भिवानी का पुलिस अधीक्षक लगाया है। इसी तरह भिवानी के एसपी वरुण सिंगला को कुरुक्षेत्र का एसपी लगाया है। स्टेट क्राइम ब्यूरो के एसपी नितेश अग्रवाल को गुरुग्राम में क्राइम का डीसीपी लगाया है। पानीपत के एसपी अजीत सिंह शेखावत को यहां से बदल कर पंचकूला में सीआईटी का एसपी लगाया है। वह एसपी सिक्योरिटी भी होंगे और हरियाणा आर्म्ड पुलिस के एसपी का जिम्मा भी उनके पास रहेगा। उपासना को आरटीसी भौंडसी की एसपी तथा रेलवे के एसपी राजेश कालिया को कैथल का पुलिस अधीक्षक लगाया है। राजीव देशवाल अंबाला में रेलवे के एसपी होंगे। वहीं जितेंद्र गहलावत को महिला सुरक्षा की एसपी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement