For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

22 जिलों से पंचकूला के लिए लगायी 2015 बसें

09:01 AM Oct 17, 2024 IST
22 जिलों से पंचकूला के लिए लगायी 2015 बसें
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 16 अक्तूबर
हरियाणा में बृह4स्पतिवार को ट्रैफिक व्यवस्था बाधित हो सकती है। मुख्यमंत्री नायब सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा रोडवेज की दो हजार से अधिक बसें लगाई गई हैं। ऐसे में, यदि बेहद जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकला जाए। हरियाणा में नवगठित नायब सैनी सरकार का बृहस्पतिवार को शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला में आयोजित किया जा रहा है।
सरकार इस समारोह को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। समारोह में शामिल होने के लिए हरियाणा के सभी 22 जिलों से भाजपा कार्यकर्ता और आम लोग पंचकूला पहुंच रहे हैं। इन लोगों को पंचकूला लाने के लिए हरियाणा रोडवेज की 2015 बसें लगाई गई हैं। परिवहन निदेशालय की तरफ से इस संबंध में राज्य के सभी जिला महाप्रबंधकों को पत्र जारी करके निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले करनाल जिले से सर्वाधिक 250 बसें भरकर पंचकूला पहुंच रही हैं। राज्य परिवहन की बसों को शपथ ग्रहण समारोह में लगाए जाने के कारण यह स्पष्ट है कि सामान्य दिनों के मुकाबले सड़कों पर बेहद कम बसें दिखाई देंगी।
पंचकूला आगमन के चलते रोडवेज ने अपने कई रूटों पर बसों को बंद कर दिया है या उनकी संख्या बेहद कम कर दी है। इससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रोडवेज बसों के अभाव में निजी बस चालक, ऑटो चालक और मैक्सी कैब संचालक मनमाने दाम वसूल कर दैनिक यात्रियों की समस्याओं को बढ़ा सकते हैं। ऐसे में, सरकार की तरफ से भी लोगों से अपील की गई है कि आज हरियाणा के भविष्य की नींव रखी जा रही है। इसलिए, जहां तक संभव हो सके, कम से कम घरों से बाहर निकलें और अति आवश्यक परिस्थिति होने पर ही बसों में सफर करें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement