मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बृजभूषण केस सुन रहीं जज समेत 200 न्यायिक अधिकारियों का तबादला

06:59 AM Oct 28, 2024 IST

नयी दिल्ली, 27 अक्तूबर (एजेंसी)
दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी अधीनस्थ अदालतों में कई न्यायिक अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें पूर्व भाजपा सांसद एवं भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख रह चुके बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई करने वाली न्यायाधीश भी शामिल हैं। दिल्ली न्यायिक सेवा में 233 न्यायिक अधिकारियों की नयी पदस्थापना करने के अलावा, हाईकोर्ट ने दिल्ली उच्चतर न्यायिक सेवा में 23 न्यायिक अधिकारियों की नियुक्ति के लिए एक अलग अधिसूचना भी जारी की।
बृजभूषण सिंह के खिलाफ पुलिस की ‘कैंसिलेशन रिपोर्ट’ पर सुनवाई कर रहीं पटियाला हाउस अदालत की विशेष जज (पॉक्सो) छवि कपूर को राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश के पद पर स्थानांतरित किया गया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गोमती मनोचा अब छवि कपूर का स्थान लेंगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जितेन्द्र सिंह को राउज एवेन्यू स्थानांतरित किया गया है। वह पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाला, आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कथित वक्फ बोर्ड घोटाला मामला और कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ 1984 के सिख विरोधी दंगों से संबंधित मामले की सुनवाई करने वाली विशेष अदालत में पदस्थ थे।

Advertisement

Advertisement