For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सीसीएल में जुटेंगे फिल्म इंडस्ट्री के 200 सिने सितारे

11:45 AM Dec 06, 2023 IST
सीसीएल में जुटेंगे फिल्म इंडस्ट्री के 200 सिने सितारे
चंडीगढ़ में मंगलवार को सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) की प्रमोशन करते सितारे। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 दिसंबर (हप्र)
क्रिकेट के ग्लोबल गेम के माध्यम से सिने सितारों को उनके फैंस बेस से जोड़ने के लिये तैयार की गई सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) अब नये फ्लेवर और इंटरनेश्नल टॅच के साथ एक बार फिर फरवरी-मार्च 2024 में वापस आ रही है जिसका भव्य उद्घाटन यूएई में होगा। देश के आठ फिल्म इंस्डट्रीज के लगभग 200 सिने सितारे अपने क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन करेंगें। मंगलवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान सीसीएल में भाग ले रही पंजाब दे शेर की टीम के को-ओनर्स नवराज हंस और पुनीत सिंह सहित सीईओ अमरदीप एस रीन ने बताया कि उनकी टीम वर्ष 2016 से सीसीएल में भाग ले रही है और आगामी एडिशन में भाग लेने के लिये अत्यंत उत्साहित है। यह आयोजन 23 फरवरी को शारजाह में शुरू होगा जो कि 17 मार्च को विशाखापट्टनम (वायजैग) में सम्पन्न होगा। सभी आठ टीमों को दो ग्रुप्स में बांटा गया है। ग्रुप बी में पंजाब दे शेर का मुकाबला केरल स्टाईकर्स, कर्नाटका बुलडोजर्स और भोजपुरी दबंग्स से है। ग्रुप ए में बंगाल टाइगर्स, चेन्नई राईनोज, मुम्बई हीरोज और तेलुगू वारियर्स शामिल हैं। इस दौरान गुरप्रीत घुग्गी (प्लेयर), नींजा (प्लेयर), बब्बल राय (प्लेयर) और गेवी चहल (प्लेयर) भी शामिल रहे।
टीम की अगुवाई जानेमाने समाजसेवी और सिनेस्टार सोनू सूद करेंगे जबकि बीनू ढिल्लों टीम के वाईस कैप्टन होंगे। टीम के अन्य सदस्यों में पॉलीवुड सितारे गुरप्रीत घुग्गी, बब्बल राय, निंजा, जस्सी गिल, हार्डी संधू, राहुल देव, अपारशक्ति खुराना, गैवी चहल, युवराज हंस, मनमीत सिंह, हरमीत सिंह, देव खरौड़, बलराज स्याल, सुयश राय शामिल हैं।

Advertisement

सेक्टर 16 के क्रिकेट स्टेडियम में भी होंगे मैच

पंजाब दे शेर का पहला मैच 25 फरवरी को शारजाह में चैन्नई राईनोज के खिलाफ होगा जबकि दूसरा मैच एक मार्च को हैदराबाद में तेलुगू वारियर्स के साथ होगा। अगले दो मैच चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किये जायेंगे। पंजाब दे शेर आठ मार्च को अपने तीसरे मुकाबले में बंगाल टाईगर्स से भिड़ेंगे और अंतिम लीग मैच दस मार्च को मुम्बई हीरोज के खिलाफ खेला जायेगा। उसके बाद प्लेऑफ 15 और 16 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच भी 17 मार्च को उसी स्थान पर खेला जायेगा। सभी 16 सीसीएल लीग मैच, तीन प्ले ऑफ मैच और एक फाइनल मैच का प्रसारण क्षेत्रीय चैनलों सहित भारत के शीर्ष खेल और मनोरंजक प्रसारण चैनलों पर लगभग 80 घंटे की मल्टी लाइव स्ट्रीमिंग के लिये किया जायेगा। देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले इन मैचों को देखने के लिये स्टेडियम में पांच लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement