मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फरवरी में 19 भीषण हादसाें में 20 की गयी जान

07:56 AM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

करनाल, 28 मार्च (हप्र)
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय में बैठक हुई। एडीसी अखिल पिलानी की अध्यक्षता में हुई बैठक में 12 एजेंडों पर विचार-विमर्श किया गया। एडीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़कों पर कहीं भी गति अवरोधक बनें वहां पर पेंट अवश्य किये जायें।
इस अवसर पर आरटीओ ने जानकारी दी कि फरवरी में पुलिस विभाग की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के 11 हजार 415 लोगों के चालान काटे और 42 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला। जबकि आरटीए की ओर से सवा करोड़ का जुर्माना वसूला गया। बैठक में जानकारी दी गई कि वर्ष-2022 में 760 दुर्घटनाएं हुईं, जिसमें 399 गंभीर हादसे हुये थे। इस अवधि में 434 लोगों की मौत हुई। जबकि 2023 में 782 हादसे हुए, इनमें 304 घातक थे और 338 लोगों की जान गई। इस साल फरवरी में जिले में 19 गंभीर हादसों में 20 लोगों की मृत्यु हुई।
एडीसी ने पुलिस अधिकारियों को बिना लाईसेंस के ई-रिक्शा चलाने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रबीना पी., एसडीएम अनुभव मेहता, घरौंडा के राजेश सोनी, इंद्री के एसडीएम अशोक कुमार, असंध वीरेंद्र ढुल, रोडवेज जीएम कुलदीप सिंह, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व समिति से जुड़े सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement