For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसान से 20 लाख की धोखाधड़ी

01:14 PM Aug 03, 2022 IST
किसान से 20 लाख की धोखाधड़ी
Advertisement

अम्बाला शहर, 2 अगस्त (हप्र)

किसान परिवार के साथ घरेलू संबंध बनाकर उनके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर एक दंपति और बेटे ने मिलीभगत करके 20 लाख रुपये का चूना लगा दिया।

Advertisement

पीडि़त किसान रामकुमार निवासी गांव बेडसा अम्बाला की शिकायत पर विरेंद्र कुमार व उसकी पत्नी जसमीत कौर के खिलाफ यह मामला दर्ज किया है। रामकुमार ने पुलिस को बताया कि उसने भतीजे अरमान को विदेश भेजने केे लिए पासपोर्ट बनवाया था। इसी बीच विरेंद्र निवासर गांव ईस्माईलपुर उसे मिला और अरमान को कनाडा में सैटल करवाने की एवज में 20 लाख रुपये लेगा। बात करने के बाद उसने अपनी पत्नी व पुत्र अभिजीत के साथ रामकुमार के घर आना जाना प्रारंभ करके अपने पाीरवारीक संबंध बना लिए। फिर एक दिन आरोपियों ने उन्हें अपने घर पर बुलाया जहां परिवार पर विश्वास करके भतीजे अरमान को कनाडा भेजने की बात पक्की कर ली। इसके बाद आढ़ती से लेकर 10 लाख रुपये व पापोर्ट व अन्यस कागजात आरोपियों को दे दिए।

राम कुमार ने पुलिस को बताया कि आरोपी दंपति ने 2 महीने में वीजा आ जाने की आश्वासन दिया और बहाने करके एक वर्ष का समय निकाल दिया। काद में आरोपियों से पैसे मांगे गए तो नहीं दिए। राम कुमार ने धोखाधड़ी से 20 लाख रुपये ऐंठन वाले आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×