For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Pager blast: लेबनान में वॉकी-टॉकी, पेजर में विस्फोट से 20 की मौत, 450 से अधिक घायल

10:13 AM Sep 19, 2024 IST
pager blast  लेबनान में वॉकी टॉकी  पेजर में विस्फोट से 20 की मौत  450 से अधिक घायल
लेबनानी संसद के हिजबुल्लाह सदस्य अली अम्मार के बेटे मोहम्मद महदी अम्मार के ताबूत को ले जाते लोग। अम्मार की मौत पेजर विस्फोट के कारण हो गया था। रॉयटर्स
Advertisement

बेरूत, 19 सितंबर (एएनआई)

Advertisement

Pager blast: लेबनान में वॉकी-टॉकी और पेजर सहित संचार उपकरणों के फटने से कम से कम 20 लोगों की जान चली गई और 450 से अधिक घायल हो गए। ताजा हमला लेबनान में पेजर्स विस्फोट में 12 लोगों की मौत और 2,800 से अधिक अन्य के घायल होने के ठीक एक दिन बाद हुआ है।

पेजर विस्फोट में हिजबुल्लाह के सांसद अली अम्मार के बेटे मोहम्मद महदी अम्मार की भी मौत हो गई थी। इस बीच, इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने युद्ध में एक "नए चरण" की शुरुआत की घोषणा की और कहा कि अब ध्यान उत्तरी क्षेत्र पर है।

Advertisement

एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए, गैलेंट ने कहा, "हम युद्ध में एक नए चरण की शुरुआत में हैं - हम उत्तरी क्षेत्र के लिए संसाधन और बल आवंटित कर रहे हैं और हमारा मिशन स्पष्ट है इज़राइल के उत्तरी समुदायों की उनके घरों में सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करना ऐसा करने के लिए, सुरक्षा स्थिति को बदला जाना चाहिए।"

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले बुधवार को लेबनानी रेड क्रॉस के दर्जनों एंबुलेंस कर्मचारियों ने लेबनान में वॉकी-टॉकी विस्फोटों के बाद घायल हुए लोगों को बचाने और निकालने के लिए काम किया था।

लेबनानी रेड क्रॉस आपातकालीन चिकित्सकों की 30 से अधिक टीमें दक्षिणी लेबनान, बेरूत के दक्षिणी उपनगरों और मध्य बेका घाटी में काम कर रही थीं। इसके अलावा, निकासी प्रयासों में मदद के लिए माउंट लेबनान और बेरूत में 50 एंबुलेंस दल अलर्ट पर थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement