For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस की सरकार बनते ही भरे जाएंगे 2 लाख खाली पद : दीपेंद्र

10:17 AM Jun 12, 2024 IST
कांग्रेस की सरकार बनते ही भरे जाएंगे 2 लाख खाली पद   दीपेंद्र
Advertisement

चंडीगढ़, 11 जून (ट्रिन्यू)
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा के शिक्षा तंत्र को बर्बाद कर दिया है। राज्य के 182 सरकारी कॉलेजों में प्रोफेसरों के 7986 पद खाली हैं। महज 3368 प्रोफेसर ही कार्यरत हैं। 58 प्रतिशत पद रिक्त होने की वजह से विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शिक्षा सहित विभिन्न विभागों में दो पद से अधिक पद खाली हैं। भाजपा पिछले दस वर्षों में भी खाली पदों को नहीं भर पाई। कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही सबसे पहले खाली दो लाख पदों को  भरा जाएगा।
मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में दीपेंद्र ने कहा कि कॉलेजों में प्रमुख रूप से अंग्रेजी, ज्योग्राफी, कॉमर्स, गणित, बॉटनी, केमेस्ट्री व कंम्यूटर साइंस आदि विषयों के पद रिक्त हैं। इसका सीधा खामियाजा युवाओं को भुगतना पड़ रहा है। उच्च शिक्षा के लिए महत्वपूर्ण संस्थाओं में रिक्त पदों के होने का मुख्य कारण कॉलेजों में लंबे अरसे से भर्ती का न होना है।
दीपेंद्र ने कहा कि भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल में प्रदेश के युवाओं को भर्तियों के नाम पर पेपर लीक, परीक्षा रद्द, फर्जीवाड़ा और घूसखोरी मिली है। उन्होंने कहा कि इक्का-दुक्का कोई भर्ती हुई भी तो स्थानीय युवाओं को नौकरी मिलने की बजाय दूसरे प्रदेश के लोगों को नौकरी मिली। भर्ती की आस लगाए लाखों युवा ओवरएज हो गए। एक तरफ प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है, दूसरी तरफ सरकार के विभिन्न विभागों में लाखों पद खाली पड़े हैं। पक्की भर्तियों को कौशल रोजगार निगम के जरिये कच्ची भर्ती में बदल दिया गया। एचपीएससी और एचएसएससी जैसी भर्ती संस्थाओं को भ्रष्टाचार का अड्डा बना
दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement