For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिमला में भूस्खलन में 2 की मौत, बिलासपुर में बस पुल से गिरी, 10 घायल

08:01 AM Apr 29, 2024 IST
शिमला में भूस्खलन में 2 की मौत  बिलासपुर में बस पुल से गिरी  10 घायल
बिलासपुर जिले में रविवार को जुखाला के निकट घ्याल गांव में पुल से नीचे गिरी एचआरटीसी की बस। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

शिमला/बिलासपुर, 28 अप्रैल (हप्र/एजेंसी)
शिमला के रोहड़ू इलाके में रविवार को एक ‘एसयूवी' वाहन के भूस्खलन की चपेट में आ जाने पर 2 यात्रियों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि रविवार को बिलासपुर जिले में एक अन्य घटना में, हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की एक बस के पुल से फिसल जाने पर लगभग 10 लोग घायल हो गए।
पुलिस ने बताया कि रोहड़ू उपखंड में हाटकोटी-तिउनी सड़क पर भूस्खलन हुआ, जहां दो वाहन मलबे में फंस गए। सूचना मिलने पर पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचीं और दोनों शवों को ‘एसयूवी' वाहन से निकाला। शिमला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव कुमार गांधी ने बताया कि कुड्डू और सनैल के बीच पहाड़ी दरकने से अचानक भारी चट्टानों के नीचे एक जीप के दब जाने से रोहडू के पलकन निवासी विशम्बर शर्मा व सतीश निवासी रोहडू की मौके पर ही मौत हो गई।
एसडीपीओ रोहडू रविन्द्र नेगी ने बताया कि रोहडू त्यूणी सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। मृतकों के परिजनों को 15-15 हजार रुपए की फौरी राहत दी गई है।
उधर, बिलासपुर में बस दुर्घटना घ्याल गांव के पास चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के बाद हुई। पुलिस ने बताया कि बस में करीब 25 यात्री सवार थे। उसने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल यात्रियों को बचाया।
पुलिस ने बताया कि सात घायलों को एम्स बिलासपुर में ले जाया गया है, जबकि तीन अन्य को मार्कंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×