For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

1.20 करोड़ की साइबर ठगी में पीएनबी अधिकारी समेत 2 गिरफ्तार

10:53 AM Oct 20, 2024 IST
1 20 करोड़ की साइबर ठगी में पीएनबी अधिकारी समेत 2 गिरफ्तार
Advertisement

गुरुग्राम,19 अक्तूबर (हप्र)
स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी के लिए बैंक खाते उपलब्ध कराने के आरोप में पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी समेत दो आरोपियों को काबू करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा अब तक साइबर ठगी के मामलों में 20 बैंक कर्मचारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दीवान ने शनिवार को बताया कि ये आरोपी अलग-अलग मामले में गिरफ्तार किए गए हैं।
पुलिस के अनुसार 19 जून, 2024 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साइबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत देकर कहा था कि स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर करीब 1 करोड़ 20 लाख 70 हजार की उसे ठगी की गई है। इस शिकायत पर संबंधित थाना में केस दर्ज करके जांच श्ुारू की गई।
सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दीवान के नेतृत्व में निरीक्षक नवीन कुमार प्रबंधक थाना साइबर अपराध पूर्व की टीम ने दो आरोपियों को काबू किया गया। दोनों आरोपी यूपी के हैं। आरोपियों की पहचान रोहित शर्मा निवासी मोहल्ला गोविंद दास अलीगंज जिला एेटा व विश्वास कुमार निवासी बजरिया रामलाल कायमगंज जिला फर्रूखाबाद के रूप में हुई।
आरोपियों से पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी विश्वास कुमार पंजाब नेशनल बैंक कायमगंज (यूपी) शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर काम करता है। उपरोक्त अभियोग की ठगी में प्रयोग किया गया बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा के नाम था। यह बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा तथा आरोपी विश्वास कुमार (बैंक अिधकारी) ने मिलीभगत करके एक फर्म के नाम पर झूठे पते पर खुलवाया था। फिर वही बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा ने एक लाख रुपये में अन्य आरोपी को साइबर ठगी के लिए उपलब्ध करवाया था। पुलिस टीम द्वारा इस केस में आरोपियों सहित अब तक कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement