मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कुरुक्षेत्र में बनायेंगे दुनिया के 2 बेहतरीन कौशल केंद्र

08:44 AM May 17, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में बृहस्पतिवार को आयोजित जनसभा में भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल को हल भेंट करते टेकचंद और संस्था के अन्य सदस्य। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 16 मई (हप्र)
कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने बृहस्पतिवार को कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपनों को शिक्षा और कौशल विकास के माध्यम से साकार कर सकते हैं। कुरुक्षेत्र को आदर्श संसदीय क्षेत्र बनाने और युवाओं के रोजगार व स्वरोजगार के लिए वे यहां विश्व स्तरीय दो कौशल विद्या केंद्रों की स्थापना करेंगे, जहां नौकरी देने के लिए दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां आएंगी।
रेलवे रोड स्थित धीमान ब्राह्मण पंचायत सभा में आयोजित एक सभा को नवीन जिंदल ने संबोधित किया और यह बात कही। सभा में पिछड़ा वर्ग ए, सामाजिक संस्थाओं के अधिकारियों व कईं पंच-सरपंच, जिला परिषद, ब्लॉक समिति के सदस्यों, पिछड़े वर्ग की धर्मशालाओं के प्रधान व अन्य लोग मौजूद थे। नवीन जिन्दल ने कहा कि कौशल विद्या केंद्र हमारे युवाओं का पथ-प्रदर्शक बनकर पूरे मान-सम्मान से जीने का अवसर प्रदान करेगा।
कार्यक्रम के संयोजक व पूर्व जिला परिषद सदस्य सुरेंद्र माजरी, अनिल धीमान ने नवीन जिन्दल का स्वागत किया। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य श्याम लाल जांगड़ा, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के पूर्व सचिव मदन मोहन छाबड़ा, सुंदर लाल धीमान, इंद्र कुमार, कर्मबीर पांचाल, शीतल भट्ट, बक्शीश सिंह, ईश्वर सिंह रजक, राजीव कश्यप, मनजिंद्र कश्यप, बलजीत, जीता राम, जसबीर एरदान ईशाक, संत राम शोरगिर, रामकुमार वर्मा, विष्णु गोस्वामी, सोरण रबारी, श्रीदेवी दयाल रबारी, श्याम लाल एडवोकेट, सरदारा राम जोगी व सूरजभान जोगी, राजेश सेन, श्री देवी प्रजापति, शमशेर बड़थल, रमेश पाल, राजीव धीमान, कृष्ण धीमान नीरज धीमान, ओमप्रकाश जोगना खेड़ा, राजबीर धीमान, कर्मवीर पांचाल, सुभाष पपोसा, शमशेर पाल आदि ने भी नवीन जिन्दल का स्वागत किया। राष्ट्रीय अवार्ड विजेता टेक चंद धिकताना ने नवीन जिंदल को लकड़ी का हल भेंट किया। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र का संकल्प पत्र बांटा गया। नवीन जिंदल ने बृहस्पतिवार को लाडवा-बाबैन क्षेत्र के लोगों के साथ बच्चों से भी संवाद किया और उन्हें परीक्षा में अच्छे अंक लाने के गुर सिखाए। लाडवा विधानसभा क्षेत्र के गांव जालखेड़ी, कलाल माजरा ,भगवानपुर, भैणी, कंडोली भूखड़ी, संघौर, मंगोली जाट्टान, सैनी माजरा, बीड मंगोली, लखमडी, बुहावी, ईशरगढ़, डीग, बीड़ सूजरा, हमीदपुर व रामसरन माजरा पहुंचकर नवीन जिन्दल ने विकसित कुरुक्षेत्र, विकसित हरियाणा और विकसित भारत के सपने साकार करने में सहयोग करने की अपील की और ग्रामीणों से समर्थन मांगा।
उन्होंने भूखड़ी के एक विद्यालय में ग्रामीण बच्चों से भी संवाद किया और उनके मन की बात जानी। नवीन जिन्दल ने बच्चों के साथ बैठकर बातचीत की और उन्हें शिक्षा व खेलों का जीवन में महत्व बताया। साथ ही परीक्षा में अच्छे अंक लाने के टिप्स भी दिए।

Advertisement

Advertisement