मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना सहित 2 गिरफ्तार

10:24 AM Apr 24, 2024 IST
Advertisement

सिरसा, 23 अप्रैल (हप्र)
विजन मार्केट के नाम से चिटफंड कंपनी का गठन कर मोटे मुनाफे का झांसा देकर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान तथा यूपी के अनेक लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना सहित दो लोगों को जिला सिरसा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सरगना की पहचान सुभाष निवासी गुड़िया खेड़ा जिला सिरसा तथा दूसरे आरोपी की पहचान लाभ सिंह उर्फ लवली निवासी समाना, पंजाब के रूप में हुई है। एसपी ने बताया कि इस संबंध में पतली डाबर निवासी लखबीर सिंह की शिकायत पर बीती 1 जनवरी, 2024 को शहर के सिविल लाइन थाना में विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।
एसपी ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया कि आरोपियों ने मिलकर साजिश के तहत लोगों से ठगी करने के उद्देश्य से विजन मार्केट के नाम से ‘चिटफंड कंपनी’ का गठन कर तथा सिरसा में कार्यालय स्थापित कर 2021 व 2022 की अवधि के दौरान हरियाणा, पंजाब, राजस्थान तथा यूपी के करीब 1500 लोगों से अब तक करीब 24-25 करोड़ रुपये की ठगी की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी सुभाष को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जबकि दूसरे आरोपी लाभ सिंह को भी अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी लोगों को मोटे मुनाफे का झांसा देकर कंपनी में पैसा लगवाने को कहते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस की जांच जारी है, और जांच के दौरान जो भी व्यक्ति इस मामले में संलिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement