मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अम्बाला के एसई आफिस से तार चोरी करने वाले 2 काबू

06:52 AM May 29, 2024 IST
Advertisement

अम्बाला शहर, 28 मई (हप्र)
बिजली के बलदेव नगर स्थित शिकायत केंद्र में तैनात कर्मियों की सजगता और तुरंत कार्रवाई करने के कारण अधीक्षण अभियंता कार्यालय से तारों की एक बड़ी चोरी की वारदात को असफल किया गया।
साथ ही चोर गिरोह की एक महिला सहित 2 लोगों और चोरी में प्रयुक्त होने वाले आटो को काबू करके पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी महिला से पूछताछ शुरू की है। काबू की गई महिला की पहचान मनमोहन नगर अम्बाला शहर निवासी अंजू और युवक दीपक के रूप में हुई है।
वारदात काे अंजाम बीती रात दिया जा रहा था और आज तड़के तक जारी था। एक शिकायत का निवारण करते आ रही बिजली विभाग की टीम को किसी ने मामले की जानकारी दी तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करके सरकारी सामान की चोरी की एक बड़ी घटना को असफल कर दिया और पीछा करके 2 आरोपियों को धर दबोचा। पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बृजपाल निवासी कठवाड़-कैथल के बयान पर केस दर्ज किया है। उत्तरी हरियाणा बिजली निगम अम्बाला में बतौर असिस्टेंट लाइनमैन के पद पर तैनात बृजपाल ने पुलिस को बताया कि 27 मई को उसकी उसकी ड्यूटी शिकायत केंद्र बलदेव नगर अम्बाला में रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक थी। उसके साथ सुनील, केशव, मनोज, जोगिन्द्र, योगेश शर्मा भी ड्यूटी पर थे।
उसने बताया कि आज तड़के करीब 4 बजे वह एक शिकायत को एटेंड करके वापस आ रहे थे। नारायणगढ रोड पर एक स्कूटरी वाले ने बताया कि एसई आफिस में कुछ महिलाएं चोरी करने के लिए घुसी हुई हैं। जब वे मौके पर पहुंचे तो 4-5 महिलाएं उन्हें देखकर वहां से भाग गईं। इतने में एक आटो के स्टार्ट होने की आवाज आई तो वे सरकारी गाड़ी से आटो का पीछा करने लगे। ऑटो चालक ने अपना आटो सुल्तानपुर फाटक क्रास करते हुए मनमोहन नगर की तरफ भगा लिया। शिवपुरी कालोनी के पास वह ऑटो को वहीं पर छोड़कर भाग गए। लेकिन उन्होंने चोरी की वारदात में शामिल अंजू व दीपक निवासी मनमोहन नगर को पकड़ लिया। दोनों को एसई आफिस लाया गया जहां पर बिजली की एल्युमिनियम की तार काट कर निकाल रखी थी।
उसने आरोप लगाया कि आरोपियों ने उनके एसई आफिस से एल्यूमिनियम की तारें की चोरी करने की कोशिश की है। इससे पहले भी 2-3 बार तार चोरी हो चुकी है। आरोपियों को पुलिस के समक्ष उचित कार्रवाई के लिए पेश कर दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement