मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिसार में 2 अतिरिक्त बस स्टैंड की जरूरत

08:58 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

हिसार, 19 जुलाई (हप्र)
प्रदेश सरकार ने हिसार एयरपोर्ट के समीप दिल्ली बाईपास पर 30 एकड़ पर नया बस स्टैंड और 28 एकड़ पर नया नागरिक अस्पताल बनाने की योजना बनाई है लेकिन समाजसेवी एवं हॉकी प्रेमी योगराज शर्मा ने नया बस स्टैंड बनाने की बजाय पुराने बस स्टैंड सहित शहर मेें ही दो अतिरिक्त बस स्टैंड बनाने की मांग की है। उन्होंने राज्य परिवहन विभाग के महानिदेशक को इस आशय के लिए पत्र लिखा था।
इस मांग पर राज्य परिवहन विभाग ने फिजिबिलिटी के लिए अधिकारियों से रिपोर्ट भी मांग ली है लेकिन विधायक एवं स्वास्थ्य मंत्री नया बस स्टैंड दिल्ली बाईपास पर ही बनाने पर जोर दे रहे हैं। राज्य परिवहन के महानिदेशक को योगराज शर्मा ने पत्र लिखकर मांग की थी कि हिसार शहर में पुराने बस स्टैंड को पिछले दरवाजे से सुचारू किया जाए और वहां पर और ज्यादा सुविधाएं बनाई जाए। राजगढ़ रोड पर हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की जमीन पर नया बस स्टैंड बनाया जाए, जहां से हिसार साउथ बाईपास से राजगढ़-गंगवा रोड, कैमरी मंगाली रोड, डाबड़ा रोड, आर्य नगर बालसमंद रोड की तरफ जाने वाली बसें का ठहराव हो ताकि ये बसें शहर में न आएं। इससे यहां पर बसी आबादी के लिए बस स्टैंड नजदीक हो जाएगा और शहर में जाम नहीं लगेगा।
इसी प्रकार दूसरा अतिरिक्त बस स्टैंड सैनिक छावनी व सातरोड रेलवे क्रॉसिंग के समीप बनाया जाए ताकि दिल्ली की तरफ जाने वाली बसें वहां से जाए और वे बसें शहर में प्रवेश न करें।

रोडवेज महाप्रबंधक से मांगी रिपोर्ट

योगराज शर्मा के सुझाव पर राज्य परिवहन के महानिदेशक ने हिसार रोडवेज महाप्रबंधक को पत्र लिखकर दोनों अतिरिक्त बस स्टैंड की मांग पर व्यावहारिक रिपोर्ट व सुझाव भी मांगे हैं। इसी दौरान विधायक एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने दिल्ली बाईपास पर 58 एकड़ जमीन पर नया बस स्टैंड व नया नागरिक अस्पताल बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया। उनका कहना है कि आगामी दो माह में दोनों प्रोजेक्ट का शिलान्याय करवाने का प्रयास किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement