मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कुरुक्षेत्र में 21 सड़कों के निर्माण, नवीनीकरण पर खर्च हाेंगे 2.18 करोड़ : सुभाष सुधा

06:43 AM Jul 10, 2024 IST
थानेसर में मंगलवार को सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 9 जुलाई (हप्र)
शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने थानेसर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सौगात देते हुए 2 करोड़ 18 लाख 81 हजार रुपए की लागत से 21 सड़कों के निर्माण कार्य का वार्ड नंबर 18, 20 और 24 में शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि थानेसर विधानसभा क्षेत्र में ऐसा कोई भी गांव व शहर नहीं बचेगा जहां पर सड़कों के टेंडर न लगे हों। सभी जगहों पर टेंडर लगाकर क्षेत्रवासियों को अच्छी सड़कें व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। राज्यमंत्री गत देर सायं वार्ड नंबर 18, 20 और 24 में सड़कों का शिलान्यास करने के उपरांत स्थानीय निवासियों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की सड़कों को बनवाने की मांग आ रही थी, जिसे पूरा करने का काम किया गया है। आने वाले समय में विकास कार्यों के चलते विकास की दृष्टि कुरुक्षेत्र बदला हुआ नजर आएगा। विकास कार्यों को तेजी से करवाने का काम किया। करीब 70 लाख रुपए की लागत से ट्रैफिक लाइट लगाई जाएगी। इसके साथ-साथ पार्कों का सौंदर्यीकरण करते हुए उन्हें भी विकसित करने काम किया जाएगा। लोग अपने निजी व धार्मिक कार्य सामुदायिक भवनों में कर सकें, इसके लिए सामुदायिक भवनों को अपग्रेड करते हुए उन्हें वातानुकूलित बनाने का काम किया जा रहा है।
राज्यमंत्री ने कहा कि थानेसर क्षेत्र के लिए नाइट स्वीपिंग मशीन का टेंडर भी 15 जुलाई को खुल जाएगा, जिसके बाद यहां पर रात्रि के समय स्वीपिंग मशीन के माध्यम से सडकों की सफाई का कार्य हो सकेगा। इस मौके पर जिला परिषद के वाइस चेयरमैन डीपी चैधरी, सुंदर सिंह, गुलाब, सुल्तान, सुरजीत, कर्मबीर, लोकेश गुप्ता, प्रदीप टाया, हरीश अरोड़ा, विजय शर्मा, नरेश शर्मा, भीम, जगदंबा, जगदीश, संजय सिंह सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

रामलला दर्शन के लिए बस को दी हरी झंडी

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत मंगलवार को पंचायत भवन से कुरुक्षेत्र से अयोध्या धाम यात्रा के लिए बस को झंडी दिखाकर रवाना किया। यहां पहुंचने पर जीएम रोडवेज शेर सिंह, डीआईपीआरओ धर्मेंद्र कुमार व अन्य ने मुख्यातिथि को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस मौके पर निकाय मंत्री ने बस में जाकर श्रद्धालुओं से बातचीत की और उनकी शुभयात्रा के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने 108 बार जय श्री राम का नारा लगाकर श्रद्धालुओं में जोश भी भरा। इस बस यात्रा के लिए उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह का कुरुक्षेत्र विधानसभा क्षेत्र की तरफ से उनका धन्यवाद किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement