For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिमाचल संसदीय व विधानसभा क्षेत्रों के लिए चौथे दिन 18 प्रत्याशी मैदान में

08:09 AM May 11, 2024 IST
हिमाचल संसदीय व विधानसभा क्षेत्रों के लिए चौथे दिन 18 प्रत्याशी मैदान में
सुजानपुर में विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राणा नामांकन दाखिल करते हुए। साथ हैं पूर्व सीएम जयराम ठाकुर। -निस
Advertisement

शिमला/हमीरपुर, 10 मई (हप्र/निस)
हिमाचल प्रदेश में नामांकन पत्र भरने के चौथे दिन आज 18 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। संसदीय क्षेत्र हमीरपुर से सतपाल सिंह रायजादा ने कांग्रेस के प्रत्याशी, अंजना देवी ने कांग्रेस के कवरिंग प्रत्याशी तथा कुलवंत सिंह ने भारतीय जवान किसान पार्टी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
मंडी संसदीय क्षेत्र से नरेन्द कुमार ने राष्ट्रीय देव भूमि पार्टी व विनय कुमार ने अखिल भारतीय परिवार पार्टी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से राजीव ने भाजपा और अचल सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल सिंह रायजादा नामांकन पत्र दाखिल करते हुए। इस दौरान सीएम सुखविंदर सुक्खू भी मौजूद रहे। -निस

शिमला संसदीय क्षेत्र से रोबट कुमार ने जनता कांग्रेस तथा मदन लाल ने अखिल भारतीय परिवार पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से राकेश कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से राजेन्द्र सिंह ने भाजपा उम्मीदवार और अनिता कुमारी ने निर्दलीय प्रत्याशी, अनिल राणा ने निर्दलीय प्रत्याशी, रणजीत सिंह राणा ने कांग्रेस, राजेश कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
बड़सर विधानसभा क्षेत्र से इन्द्रदत्त लखनपाल ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से दवेंद्र कुमार ने भारतीय जनता पार्टी और विवेक शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। विधानसभा क्षेत्र लाहौल-स्पीति व गगरेट में नामांकन के चौथे दिन कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ।
सुक्खू सत्ता के नशे में चूर : जयराम
हमीरपुर (निस) : पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर शुक्रवार को सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राणा के नामांकन में शामिल होने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया। पूर्व सीएम ने कहा कि कुर्सी पाते ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सत्ता के नशे में चूर हो गए। उन्होंने आम हिमाचली के हितों को दरिकनार कर दिया। चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ अपमानजनक व्यवहार किया। जिसका नतीजा आज सभी के सामने है। जयराम ने कहा कि कांग्रेस के छह विधायकों को आज अपनी विधायकी गंवानी पड़ी। उनकी तानाशाही का नतीजा है कि आज प्रदेश में कांग्रेस सरकार अपना बहुमत खो चुकी है। बजट सत्र में सरकार बचाने के लिए भाजपा के 15 विधायकों को निष्कासित करना पड़ा। उन्होंने अनुराग ठाकुर को लोकसभा के लिए और राजेंद्र राणा को विधानसभा उपचुनाव में भारी से भारी संख्या में वोट देने का आग्रह किया।
भ्रष्टाचार से कभी समझौता नहीं करूंगा : सुक्खू
हमीरपुर (निस) : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शुक्रवार ने कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा के नामांकन पत्र दाखिल करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जिला से जानबुझकर कर एक भी मंत्री नहीं बनाया गया। जिस जिला को मुख्यमंत्री के साथ-साथ मंत्री पद मिलता था, उस जिला को पिछली सरकार में कोई जगह नहीं दी गई। उन्होंने पूछा कि जयराम ठाकुर ने पांच साल में जिला के लिए क्या किया। पंद्रह साल पहले मुख्यमंत्री रहते प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर में बस अड्डे का शिलान्यास किया था और जयराम ठाकुर ने बस अड्डा बनाने के लिए एक पैसा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मैं जब तक मुख्यमंत्री के पद पर रहूंगा, भ्रष्टाचार से कभी समझौता नहीं करूंगा। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×