For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

18 अखाड़ों ने लिया भाग, 7 पहलवानों का चयन

03:39 PM Aug 18, 2021 IST
18 अखाड़ों ने लिया भाग  7 पहलवानों का चयन
Advertisement

फरीदाबाद, 17 अगस्त (हप्र)

Advertisement

खेलो हरियाणा की जिला का ट्रायल मंगलवार को सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में हुआ, जिसमें 18 अखाड़ों के पहलवानों ने भाग लिया। खेलों हरियाणा गेम्स में भाग लेने के लिए सात पहलवानों का चयन किया गया। फरीदाबाद जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए जिन पहलवानों का चयन किया गया उनमें 57 किलोग्राम भार वर्ग में वैभव देशवाल, 61 किलोग्राम वर्ग में सत्यांश त्रिपाठी, 65 किलोग्राम वर्ग में नीरज, 70 किलोग्राम वर्ग में तुषार, 74 किलोग्राम वर्ग में शिवम नागर, 86 किलोग्राम वर्ग में यश तंवर तथा 97 किलोग्राम भार वर्ग में कृष रावत शामिल हैं। इस अवसर पर अर्जुन अवार्ड विजेता जगरूप सिंह राठी, ध्यानचंद अवार्ड विजेता नेत्रपाल पहलवान ने कहा कि खेल कोई भी हो उसे खेल की भावना के साथ खेलना चाहिए।

पलवल (हप्र) : जिला स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। देवा बॉक्सिंग क्लब के चार खिलाड़ियों का खेलो हरियाणा के लिए चयन हुआ है। जिनमें अर्थव अत्री, मानसी, श्रिस्टी व परी

Advertisement

शामिल हैं।

कुश्ती में मोहित ने बाजी मारी

बाढड़ा (निस) : अनाज मंडी में कुश्ती के अलग-अलग वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन मास्टर होशियार सिंह अखाड़ा द्वारा किया गया। पुरुष वर्ग के मुकाबले में 57 किलोग्राम में मोहित कुमार प्रथम, 61 किलोग्राम धर्मवीर सिंह, 65 किलोग्राम में अजय कुमार, 70 किलोग्राम में आशीष कुमार, 74 किलोग्राम में ओमबीर सिंह, 86 किलोग्राम में प्रतीक कुमार, 97 किलोग्राम में अमन कुमार अव्वल रहे। इसके अलावा महिला वर्ग की कुश्ती स्पर्धा में 50 किलोग्राम में अनुराधा, 53 में नेहा, 55 किलोग्राम में वीनु कुमारी, 57 किलोग्राम में रितु रानीला, 62 किलोग्राम में रितु फौगाट ने बाजी मारी।

14 जूडाे खिलाड़ी का सेलेक्शन

बहादुरगढ़ (निस) : झज्जर जिले से 14 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। बहादुरगढ़ के डा. भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में हरियाणा जूडो ट्रायल का आयोजन किया गया। एचएल सिटी के निदेशक राकेश जून ने राज्यस्तरीय जूडो प्रतियोगिता के लिए चयनित खिलाड़ियों को 10 -10 हजार की मदद देने की घोषणा की। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए गर्ल्ज कैटेगिरी में 40 किलोग्राम भारवर्ग में अंजली, 44 किलोग्राम में इंदू, 48 किलोग्राम में अनिका, 52 किलोग्राम में कोमल, 57 किलोग्राम में महक, 63 किलोग्राम में पूनम और 63 प्लस भार वर्ग में प्रगति का चयन किया गया है। वहीं, ब्वायज ग्रुप 50 किलोग्राम भारवर्ग में जतिन, 55 किलोग्राम में भूमित, 60 किलो में अमित, 66 किलो में अमन, 73 किलोग्राम में गौतम, 81 किलोग्राम में अमन और 81 प्लस भार वर्ग में विशाल का चयन किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement